Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी सरकार कर रही 244 गांव की हत्या : पाटकर

Published

on

Loading

Medha-Patkarसिंगूर (पश्चिम बंगाल)। सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में किसानों की भूमि लौटाने को एक नया जीवन दान करार दिया जबकि सरदार सरोवर बांध मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार की तीखी आलोचना की।

उन्होंने कहा, मैं नर्मदा जल सत्याग्रह से आई हूं जहां मोदी सरकार 244 गांवों और एक शहर की हत्या कर रही है। हम लोग सांप्रदायिक हिंसा के नए रूप को लगातार चुनौती दे रहे हैं जिसके निशाने पर वे हैं जो अपनी आजीविका प्रकृति से और कठिन काम करके अर्जित करते हैं। चाहे वह नर्मदा हो या सिंगूर यह सांप्रदायिकता का नया रूप है।

मध्य प्रदेश में नर्मदा जल सत्याग्रह सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने के विरोध में है जिसके परिणाम स्वरूप गांव तबाह हो रहे हैं। पाटकर ने भूमि अधिकार संघर्ष में शामिल होने के लिए वामपंथियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह अच्छी चीज है कि वे लोग अब भूमि पर अधिकार के संघर्ष में शामिल हो गए हैं।

खेती से जुड़े समुदाय के अधिकारों का समर्थन करते हुए पाटकर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अपना वादा पूरा करने के लिए जमकर सराहना की।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending