Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मोदी ने अरुणाचल-दिल्ली रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाई

Published

on

प्रधानमंत्री,नरेंद्र-मोदी,अरुणाचल-प्रदेश,ईटानगर,नाहरलागुन,नई-दिल्ली,एक्सप्रेस,स्थापना

Loading

ईटानगर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में नाहरलागुन से नई दिल्ली जाने वाली पहली एक्सप्रेस रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाई। मोदी अरुणाचल के 29वें स्थापना दिवस से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेने ईटानगर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट के अनुसार, “प्रधानमंत्री ने यह रेलमार्ग देश को समर्पित किया है। नाहरलागुन से नई दिल्ली जाने वाली वातानुकूलित एक्सप्रेस रेलगाड़ी को रेल मंत्री सुरेश प्रभु की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई गई।”

इधर, मोदी ने कहा, “वातानुकूलित एक्सप्रेस रेलगाड़ी अरुणाचल प्रदेश के स्थापना दिवस पर इसके लिए अनमोल नजराना है।” उन्होंने नाहरलागुन से नई दिल्ली और गुवाहाटी को रेलमार्ग से जोड़े जाने पर गर्व जाहिर किया। मोदी ने कहा, “मैं आपके राज्य के स्थापना दिवस पर यहां आकर खुश हूं। राज्य और मुख्यमंत्री ने मुझे आने का न्योता दिया था। राज्य का प्यार ऐसा है कि मुझे आना पड़ा।” प्रधानमंत्री ने कहा, “रेल, सड़क और वायु संपर्क की कमी पूर्वोत्तर के विकास में बड़ी बाधा रही है। जितना संपर्क बढ़ेगा, बेहतर होगा। रेल संपर्क के माध्यम से मुझे भरोसा है कि पर्यटन बढ़ेगा, लोग इस धरती की खूबसूरती देख पाएंगे।”

उन्होंने कहा, “रेल संपर्क विकास की रीढ़ है। रेलवे अरुणाचल प्रदेश के विकास में मजबूती के रूप में उभरेगा।” मोदी ने कहा कि रेल संपर्क से इस पहाड़ी राज्य में समृद्धि आएगी। उन्होंने कहा, “आज राज्य को गति और ऊर्जा दोनों मिल रही है। दोनों ही प्रगति के लिए जरूरी हैं। भारतीय रेल संपर्क अरुणाचल प्रदेश के लिए समृद्धि लाएगा।” मोदी के साथ इस दौरान रेल मंत्री सुरेश प्रभु, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजु मौजूद थे।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending