Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मेंज से जुड़े पुर्तगाली खिलाड़ी सेरेनो

Published

on

Loading

मेंज| पुर्तगाल के अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल स्टार हेनरिक सेरेनो ने जर्मन लीग क्लब मेंज के साथ करार किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सेरेनो ने फ्री ट्रांसफर एजेंट के तौर पर तुर्की के क्लब केसेरिसपोर का साथ छोड़ा है।

सेरेनो के साथ दो साल के करार के साथ मेंज ने अपना डिफेंस मजबूत किया है। 30 साल के सेरेनो को जर्मन लीग का अनुभव है, क्योंकि वह लोन पर आधारितके तहत वह एक साा के लए कोलोन के लिए खेल चुके हैं।सेरेनो जर्मनी में 25, पुर्तगाल 49 और तुर्की में 41 मैच खेल चुके हैं। वह पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के लिए दो मैच खेल चुके हैं।

खेल-कूद

आईपीएल एलिमिनेटर में आज राजस्थान और बेंगलुरु की टक्कर, जो हारा वो जाएगा घर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के एलिमिनेटर में बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। एलिमिनेटर मुकाबले से तय होगा कि दोनों टीमों में आगे जाएगा कौन? किसका सफर इस मैच के साथ ही IPL 2024 में खत्म हो जाएगा? एलिमिनेटर जीतने वाली टीम IPL 2024 का क्वालिफायर 2 खेलेगी, जहां उसकी टक्कर क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम हैदराबाद के साथ होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हो या राजस्थान रॉयल्स, दोनों ही टीमों के लिए एलिमिनेटर हारना मना ह। क्योंकि यहां हारे तो कप जीतने का सपना भी चूर हो जायेगा। अब ऐसे मैच में जीत उसी टीम को मिल सकती है, जो दबाव को अच्छे से हैंडल करेगी। वैसे दबाव इस वक्त आरसीबी से ज्यादा राजस्थान रॉयल्स पर होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उसने IPL 2024 में मई महीने में अब तक खेले मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की है। वहीं इसी महीने में RCB की टीम एक भी मुकाबला हारी नहीं है।

राजस्थान 17 अंकों और +0.273 के नेट रन रेट के साथ स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर है। उसने अपने 14 ग्रुप मैचों में से 8 जीते, जबकि आखिरी लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में 7 मैच जीते और 7 गंवाए। टीम 14 अंक के साथ चौथे नंबर पर रही, इतने ही अंक चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के भी थे, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण बेंगलुरु ने बाजी मारी।

आमने-सामने की लड़ाई में बेंगलुरु का पलड़ा भारी है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 31 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 15 मैच बेंगलुरु ने और 13 राजस्थान ने जीते हैं। 3 मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका। प्लेऑफ में, राजस्थान और बेंगलुरु दो बार भिड़े हैं और दोनों ने एक-एक मैच जीता।

संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज।

Continue Reading

Trending