Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुलायम पर आरोप लगाने वाले आईपीएस पर रेप का मुकदमा

Published

on

amitabh-thakur

Loading

लखनऊ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ गाजियाबाद के अंबेडकर कॉलोनी निवासी महिला ने शनिवार देर रात रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। उनपर एससी-एसटी एक्ट और धमकाने संबंधी धाराएं भी लगी हैं। उल्लेखनीय है कि अमिताभ ठाकुर ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी। आईजी नागरिक सुरक्षा के पद पर तैनात अमिताभ ने मुलायम पर फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया था।

आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़ित महिला शनिवार को डीजीपी मुख्यालय गई। वहां से उसे महिला थाने भेज दिया गया। एसओ गोमतीनगर सैयद मोहम्मद अब्बास ने बताया कि महिला व उसके पति ने महिला थाने में अपना बयान दर्ज कराया। महिला व उसके पति ने अपने बयान में कहा कि पिछले वर्ष नवंबर में नूतन ठाकुर गाजियाबाद गई थीं। वहां उससे उनकी मुलाकात हुई थी। इसके बाद नूतन ठाकुर ने उसे लखनऊ बुलाया था। वह अपने पति के साथ 31 दिसंबर को नूतन ठाकुर के घर पहुंची। नूतन ने उसे नौकरी दिलवाने का झांसा देकर अमिताभ ठाकुर के कमरे में इंटरव्यू के लिए भेज दिया।

इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने उसके साथ दुष्कर्म किया। गोमतीनगर पुलिस ने उसकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की। उसने 14 जनवरी को राज्य महिला आयोग से शिकायत की। वहां भी सुनवाई नहीं हुई तो उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। पर अब तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। महिला का आरोप है कि अमिताभ ठाकुर की तरफ से उसे लगातार धमकियां मिल रही थीं। एसओ अब्बास के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि इससे पहले एएसपी ट्रांसगोमती मनीराम यादव कहते रहे कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इसके बाद ही मुकदमा दर्ज होगा।

एसओ के मुताबिक मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला उस मुकदमे में भी आरोपी है, जो आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने दर्ज कराया है। उस मुकदमे के सिलसिले में भी महिला व उसके पति के बयान लिए जाएंगे। गौरतलब है कि नूतन ठाकुर ने इसी महिला के मामले में खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, सदस्य अशोक पांडेय के खिलाफ इसी मामले में साजिश रचने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

नेशनल

अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल, हाल ही में दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक एक बाद एक झटके लग रह हैं। अब दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए हैं। लवली के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक राज कुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए। सभी कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

अरविंदर सिंह लवली ने हाल में ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. लवली कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने के खिलाफ थे। वह पहले भी बीजेपी में रह चुके हैं। इससे पहले 2017 में दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले लवली बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन कुछ महीने में ही कांग्रेस में वापसी कर ली थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में लोकसभा का चुनाव कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के तहत लड़ रही है. कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि आम आदमी पार्टी चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है. ऐसे अरविंदर सिंह लवली समेत पूर्व विधायक राजकुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित मलिक के बीजेपी में चले जाने से कांग्रेस के लिए आगे की राह मुश्किलों भरी हो सकती है.

Continue Reading

Trending