Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मकाऊ ओपन से हटीं सिंधु, सायना पर होगी जिम्मेदारी

Published

on

Loading

pv sindu-saina nehwalमकाऊ। लगातार दो टूर्नामेंट में फाइनल तक का सफर तय करने और एक खिताब जीतने के बाद भारत की शीर्ष वरीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने मंगलवार से शुरू हो रहे मकाऊ ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। सिंधु की गैरमौजूदगी में पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल मकाऊ ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

सिंधु को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला चीन की युई हान के साथ खेलना था, लेकिन चीन ओपन और हांगकांग ओपन में लगातार खेलने के बाद सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज की तैयारी के लिए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। सिंधु के पिता पी. वी. रमन्ना ने से बातचीत में सिंधु के इस टूर्नामेंट में हिस्सा न लेने की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, वह मकाऊ ओपन में नहीं खेल रही हैं क्योंकि उन्होंने लगातार दो टूर्नामेंट हाल ही में खेले हैं। इसलिए उन्हें दुबई में होने वाले बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल से पहले आराम की जरूरत है। दुबई सुपर सीरीज फाइनल 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में विश्व की शीर्ष आठ खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगी।

सिंधु के न होने से अब मकाऊ ओपन में सारी उम्मीदें सायना पर टिक गई हैं। सायना ने घुटने की सर्जरी के बाद हाल ही में कोर्ट पर वापसी की है। उन्होंने हांगकांग ओपन में भी हिस्सा लिया था। हालांकि वह क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं।

सायना इंडोनेशिया की हना रामादिनी के खिलाफ मकाऊ ओपन का आगाज करेंगी। हांगकांग ओपन के फाइनल तक का सफर तय करने वाले भारत के समीर वर्मा मकाऊ ओपन में भी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे। समीर का पहला मुकाबला चेक गणराज्य के मिलान लुडिक से होगा। इस टूर्नामेंट से भारत के एक और स्टार खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप कोर्ट पर वापसी करेंगे। वह पहले मुकाबले में मलेशिया के गुओ झेंग सिम से भिड़ंगे।

इनके अलावा मनु अत्री, बी सुमित रेड्डी भी पुरुष युगल में अपनी किस्मत अजमाएंगे। यह दोनों हांगकांग के चैन एलान लुंग और लि कुयेन होन की जोड़ी से भिड़ेंगे। मिश्रित युगल में ज्वाला गुट्टा और मनु अत्री इंडोनेशिया की जोड़ी सातर्या अदिथा और अप्रिलसासी पुत्री लेर्जासार की जोड़ी से भिड़ेंगी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending