Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मंच सजाकर झूठ बोलते हैं ‘चालू पार्टी’ के नेता : अखिलेश

Published

on

लखनऊ,उत्तर प्रदेश,मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,चालू पार्टी,केंद्र सरकार,मुजफ्फरनगर, बदायूं, हमीरपुर, संभल

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भाजपा को ‘चालू पार्टी’ बताया और केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री ने फसल चौपट होने के कारण खुदकुशी करने वाले 51 किसानों के परिवार को सहायता राशि का चेक बांटा। पीड़ित परिवार आठ जिलों से आए।

चेक बांटने के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान अखिलेश ने कहा, “भाजपा के नेता मंच सजाकर झूठ बोलते हैं। इस पार्टी के नेताओं ने किसानों को भी नहीं छोड़ा। भाजपा बहुत ही चालू पार्टी है। भाजपा के नेता किसी को भी विश्वास में लेकर झूठ बोलते हैं। ये लोग करते कुछ भी नहीं, शोर ज्यादा करते हैं।” केंद्र सरकार पर किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने किसानों के नुकसान की सारी रिपोर्ट केंद्र सरकार के पास भेज दी है, लेकिन हमें किसानों के लिए अभी तक कोई मदद नहीं भेजी गई है।”मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को सबसे ज्यादा सांसद दिए हैं, साथ ही केंद्र के पास बड़ा खजाना है। इसलिए केंद्र सरकार को आपदा के समय किसानों की जमकर मदद करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बेहद अफसोस की बात है कि अभी तक केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश के किसानों की जरा भी मदद नहीं की है। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं पूछता हूं कि केंद्र सरकार खुद बताए कि उसने जनता के लिए अभी तक क्या किया है।” उन्होंने कहा कि उप्र सरकार मौजूदा वित्तवर्ष को किसान वर्ष के रूप में मना रही है। सरकार पूरे साल किसानों की मदद करेगी। उन्होंने कहा, “आपदा पीड़ित किसानों के बीच हमने अभी तक करीब दो हजार करोड़ रुपये बांटे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कभी कोई प्राकृतिक आपदा आती है तो सबसे ज्यादा नुकसान किसानों का ही होता है। अखिलेश ने शुक्रवार को बांदा, मैनपुरी, महोबा, मुजफ्फरनगर, बदायूं, हमीरपुर, संभल और प्रतापगढ़ जनपद के 51 पीड़ित परिवारों को सहायता राशि बांटी। हर परिवार को सात लाख रुपये के चेक दिए गए।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending