Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भोपाल गैस त्रासदी पीड़ितों ने आश्वासन के बाद अनशन तोड़ा

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों ने अतिरिक्त मुआवजे की मांग पूरी करने को लेकर मिले आश्वासन के बाद शनिवार को अपना अनशन समाप्त कर दिया। भोपाल गैस त्रासदी पीड़ित पांच महिलाएं और उनके समर्थक दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते 10 नवंबर से अनशन पर थे। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंत कुमार की ओर से मांग पूरी करने का आश्वासन मिलने के बाद अनशनकारियों ने शुक्रवार शाम अनशन खत्म किया।

प्रदर्शनकारी भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के लिए एक लाख रुपये अतिरिक्त मुआवजे और केंद्र द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में दायर की गई पुनरीक्षण याचिका में मृतकों और घायलों की संख्या में संशोधित करने की मांग कर रहे थे। भोपाल गैस पीड़ित महिला स्टेशनरी कर्मचारी संघ की अध्यक्ष राशिदा बी ने कहा, “मंत्री गलत चिकित्सकीय आंकड़ों के बजाय चिकित्सकीय अनुसंधान एवं अस्पताल के आंकड़ों के आधार पर पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए राजी हो गए हैं, जिसकी मांग को लेकर हम आंदोलन कर रहे थे।”

बीते चार दिनों से अनशन पर बैठी पांच महिलाओं ने शुक्रवार को मंत्री से आश्वासन मिलने के बाद अनशन तोड़ा। भोपाल गैस पीड़ित निराश्रित पेंशन भोगी संघर्ष मोर्चा के बालकृष्ण नामदेव ने कहा कि मंत्री साइंटिफिक अनुसंधान एवं अस्पताल के आंकड़ों के आधार पर पुनरीक्षण याचिका में मृतकों की संख्या और घायलों की संख्या में संशोधन के लिए राजी हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending