Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारत को अंबेडकर के सपनों का देश बनाएं : मोदी

Published

on

नई-दिल्ली,प्रधानमंत्री-नरेंद्र-मोदी,डॉ-भीमराव-अंबेडकर,श्रद्धांजलि,स्वार्थरहित

Loading

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को डॉ.भीमराव अंबेडकर की 124वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने अपने संदेश में कहा, “मैं डॉ.बाबासाहेब अंबेडकर को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। जय भीम।”

उन्होंने कहा, “डॉ.बाबासाबेह अंबेडकर युगपुरुष थे, जो करोड़ों भारतीयों के दिलो-दिमाग में रहते हैं। सामाजिक न्याय के प्रति उनका बेजोड़ संकल्प और दृढ़ प्रतिबद्धता उनके जीवन की विशेषता रही है। उन्होंने प्रसिद्ध अधिवक्ता, शिक्षाविद, लेखक और बुद्धिजीवी के रूप में ख्याति अर्जित की और हमेशा अपने दिल की बात कही।”

उन्होंने कहा, “हमारे देश के संविधान के निर्माण में अंबेडकर के योगदान को कौन भूल सकता है? उन्होंने देश की अथक और स्वार्थरहित सेवा की है।” प्रधानमंत्री ने कहा, “आइये हम भारत को डॉ.अंबेडकर के सपनों का देश बनाने के लिए खुद को समर्पित करने की सौगंध लें, जिस पर उन्हें गर्व हो।”

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending