Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत की स्थिति मजबूत : अश्विन

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन| भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने गुरुवार को कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारत मजबूत स्थिति में है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में 408 रनों का स्कोर खड़ा करने के बाद भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया की पहली पारी में 211 रनों पर चार विकेट चटका दिए हैं।

भारत के लिए उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, जबकि अश्विन ने एक विकेट हासिल किया।

अश्विन ने कहा, “मुझे लगता है कि हम इस समय मजबूत स्थिति में हैं। शुक्रवार को यदि हम शुरुआती सत्र में अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो हमारे पास बढ़त हासिल करने का मौका रहेगा।”

अश्विन एडिलेड ओवल में हुए पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल थे और उनकी जगह कर्ण शर्मा को टीम में शामिल किया गया था। अश्विन ने ब्रिस्बेन टेस्ट से वापसी करते हुए बेहद कसी हुई गेंदबाजी की और शुरुआती 10 ओवरों में 18 रन देकर शेन वाटसन का अहम विकेट चटकाया।

अश्विन ने कहा, “वाटसन स्ट्रेट शॉट खेलने के मूड में लग रहे थे और मुझे लगा कि मैं उन्हें सपाट, सीधी और तेज गति से चकमा दे सकता हूं।”

आस्ट्रेलिया के नवनियुक्त कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 65) ने हालांकि दूसरा स्पेल लेकर आए अश्विन की गेंदों पर जमकर रन बनाए।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending