Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत की जीत में कोहली निभा सकते हैं अहम किरदार : कर्स्टन

Published

on

virat-kristen, wrld-cup

Loading

कोलकाता| भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि विराट कोहली 14 फरवरी से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप 2015 में भारत की खिताबी जीत में अहम किरदार निभा सकते हैं। कर्स्टन ने कहा कि आस्ट्रेलिया के चुनौतीपूर्ण हालात और उछालयुक्त पिचों पर कोहली की बल्लेबाजी भारत को मजबूत योग दिलाने में मदद करेगी।

कर्स्टन बोले, “कोहली शानदार खिलाड़ी हैं। वह टीम को सही स्थिति में लाने के काबिल हैं और सबसे अहम बात यह है कि लक्ष्य का पीछा करने के मामले में उनका कोई सानी नहीं है। मेरी नजर में आज की तारीख में कोहली और हाशिम अमला सर्वोत्तम एकदिवसीय बल्लेबाज हैं और यह देखना रोचक होगा कि दोनों बल्लेबाज अपनी टीमों के लिए किस तरह का योगदान देते हैं।” कर्स्टन ने कहा कि भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत है लेकिन उसके बल्लेबाजों को आस्ट्रेलिया की उछालयुक्त पिचों पर बाउंसर खेलने की कला में माहिर होना होगा।

बकौल कर्स्टन, “कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे में उछालयुक्त गेंदों को खेलने की कला है। कोहली हालांकि इंग्लैंड में नाकाम रहे थे लेकिन अब इन दोनों के अलावा बाकी के बल्लेबाजों को भी उछालयुक्त गेंदों को खेलने का साहस दिखाना होगा।” विश्व कप का आयोजन 14 फरवरी से 29 मार्च तक होना है और भारत को पहले मैच में ही चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। यह मैच 15 फरवररी को एडिलेड ओवल मैदान पर होगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending