Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय क्रिकेट की नई खोज हैं जाधव : विराट कोहली

Published

on

Loading

Kedar jadhavकोलकाता। इंग्लैंड को तीन मैचों की अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय श्रृंखला में 2-1 से हराने के बाद रविवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चैम्पियंस ट्रॉफी के लिहाज से भारत के लिए यह श्रृंखला बहुत शानदार रही और केदार जाधव हमारे लिए नई खोज हैं। ईडन गरडस में हुआ तीसरा एकदिवसीय मैच तो भारत पांच रन से हार गया, लेकिन जाधव की 90 रनों की शानदार पारी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन किया। हार्दिक पांड्या ने भी 56 रनों की तेज-तर्रार पारी खेल भारतीय टीम को जीत के काफी करीब तक पहुंचाया।

इंग्लैंड से मिले 321 रनों के जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट खोकर 316 रन ही बना सकी।

मैच के बाद कोहली ने कहा, “हम 173 रन पर पांच विकेट खो चुके थे, जब दो युवा बल्लेबाजों ने बागडोर संभाली और जीत के लगभग करीब तक पहुंचा दिया था। चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले यह एक अच्छी श्रृंखला साबित हुई।”

कोहली (55) सहित शीर्ष पांच बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद जाधव और पांड्या ने 7.51 की औसत से 104 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के लगभग मुहाने तक पहुंचा दिया था। आखिरी ओवर में भारत को 16 रन चाहिए थे, लेकिन जाधव एक छक्क और एक चौका लगाने के बाद ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में कैच आउट हो गए।

कोहली ने कहा, “जाधव हमारे लिए शानदार खोज हैं। पिछले एक वर्ष के दौरान उन्हें ज्यादा मैच तो खेलने को नहीं मिले हैं, लेकिन उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली है। इससे दौनी और युवराज सिंह को क्रम में ऊपर आकर स्वाभाविक खेल खेलने की आजादी मिली है।”

भारतीय कप्तान ने कहा, “जाधव मैच के रुझान को अच्छी तरह समझते हैं। पांड्या भी शानदार हरफनमौला खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और धारदार गेंदबाजी आक्रमण के सामने जीत के इतना करीब पहुंचना आत्मविश्वास बढ़ाता है।”

कोहली ने हालांकि गेंदबाजी को लेकर चिंता भी जाहिर की। उन्होंने कहा, “हमें अपनी गेंदों की लंबाई पर काम करना होगा। इस पर हमें सुधार लाना होगा और देखना होगा कि हम कहां गेंद डालें कि विकेट चटका सकें।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending