Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भाजपा जहां भी जाती है, नफरत फैलाती है : राहुल गांधी

Published

on

Loading

Rahul-attack modiलखनऊ/बाराबंकी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन का प्रचार करने बाराबंकी पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि भाजपा जहां भी जाती है, लोगों के बीच नफरत फैलाती है। यह पार्टी लोगों को आपस में लड़ाकर अपनी सियासी रोटियां सेंकती रही है।

राहुल ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पी़ एल़ पुनिया के बेटे तथा जैदपुर से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में यहां आयोजित जनसभा में कहा, “हम भाजपा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को यह संदेश देना चाहते हैं कि जितना आप हमें लड़ाएंगे, हम उतना ही लोगों से प्रेम और मेल जोल बढ़ाएंगे।”

राहुल ने कहा, “मोदी को सिर्फ भाषण देने में बड़ा मजा आता है, काम करने में नहीं। ढाई साल से सिर्फ बोल ही रहे हैं, काम करने में उनकी दिलचस्पी नहीं है। काम तो सपा व कांग्रेस की सरकारें ही करती हैं। हर कोई जानता है कि आजादी के बाद से देश में जो भी विकास का काम हुआ, वह कांग्रेस ने किया या ढाई साल की मोदी सरकार ने?

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन ढाई साल बीत गए, अब तक एक लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं मिला।”

उन्होंने कहा कि मोदी ने काले धन के खिलाफ लड़ाई की आड़ में नोटबंदी जैसा जनविरोधी फैसला लेकर पूरे हिंदुस्तान को लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन इस कदम से कितना काला धन बाहर आया, इसका कोई हिसाब नहीं दे रहा है, न प्रधानमंत्री और न वित्तमंत्री। जब आरबीआई के गवर्नर से पूछा जाता है तो वह बगलें झांकने लगते हैं।

राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर जो कतारें लगीं, उनमें कोई सूट-बूट वाला या चोर नहीं खड़ा था। गरीबों, किसानों और देश के बूढ़े, नौजवानों व महिलाओं तक को लाइन में लगे रहने को मजबूर कर मोदी ने जो लोगों को दर्द दिया, उसे देश कभी नहीं भूलेगा। समूची अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है, हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं, सौ से ज्यादा मौतें हुई हैं।

उन्होंने कहा कि जब लोग नोटबंदी के फायदे के बारे में पूछने लगे, तो जवाब न देकर मोदी सरकार ने कैशलेस प्रणाली की बात छेडक़र ध्यान बंटाने का प्रयास किया। ऐसी प्रणाली जो किसानों, गरीबों और मजदूरों की समझा से परे है। मोदी अगर बचे ढाई सालों में अगर कुछ कर सकते हैं तो किसानों का पूरा कर्जा माफ कर दें।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending