Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भाजपा की 149 प्रत्याशियों की सूची जारी, सोम को भी टिकट

Published

on

Loading

BJP announce 149 candidates listलखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का नामांकन शुरू होने से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 149 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी कर दी। इस सूची में भाजपा के वर्तमान विधायक अपना टिकट बचाने में कामयाब रहे हैं, वहीं लखनऊ की विधानसभाओं पर अभी भी उम्मीदवारों का फैसला नहीं हो पाया है।

भाजपा ने यूपी में पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए 149 प्रत्याशियों की सूची जारी की। सूची के मुताबिक, मुख्य तौर पर गाजियाबाद से अतुल गर्ग, मेरठ से लक्ष्मीकांत वाजपेयी, थानाभवन सीट से सुरेश राणा और बिजनौर से रौशन चौधरी टिकट पाने में कामयाब रहे।

मुरादाबाद से रितेश गुप्ता, बिलारी से सुरेश सैनी, बरेली कैंट से राजेश अग्रवाल, बुढ़ाना से उमेश मलिक, खतौनी विक्रम सिंह और मीरगंज से डॉक्टर वर्मा को टिकट दिया गया है। अमनपुर से देवेंद्र प्रताप सिंह को टिकट तथा सहारनपुर से मनोज चौधरी टिकट पाने में कामयाब रहे हैं।
गोरखपुर से राधा मोहन अग्रवाल, उन्नाव से पंकज गुप्ता, जगन प्रसाद गर्ग को आगरा उत्तरी से, योगेंद्र उपाध्याय को आगरा दक्षिण से टिकट दिया गया है। वर्तमान विधायक मनीष असीजा को फिरोजाबाद से और मुजफ्फरनगर दंगे से चर्चा में आए संगीत सोम को सरधना से तथा श्रीकांत शर्मा को मथुरा शहर से टिकट दिया गया है। उदयभान सिंह चौधरी को फतेहपुर सीकरी व कपिल देव अग्रवाल को खतौली से टिकट पाने में कामयाब हुए हैं।

नेशनल

अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले ने पकड़ा तूल, महाराष्ट्र युवा कांग्रेस और 16 अन्य के खिलाफ केस दर्ज

Published

on

Loading

मुंबई। गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में महाराष्ट्र युवा कांग्रेस और 16 अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मुंबई बीजेपी के पदाधिकारी प्रतीक करपे ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि शाह का फर्जी वीडियो आरोपी व्यक्तियों द्वारा उन्हें बदनाम करने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से व्यापक रूप से साझा किया गया था। शिकायत के अनुसार, फर्जी वीडियो में शाह को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को दिए जाने वाले आरक्षण अधिकारों में कटौती की घोषणा करते हुए दिखाया गया है। हालांकि, करपे ने कहा कि मूल वीडियो, जहां से यह फर्जी वीडियो बनाया गया है, उसमें पूरी तरह से अलग शब्द और अर्थ हैं।

आरोपी व्यक्तियों ने भाषण का डीप फेक वीडियो बनाया और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से प्रसारित किया। उन्होंने कहा कि पुलिस को तुरंत डीप फेक वीडियो को हटाना चाहिए और आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए, जिन्होंने इसे विभिन्न जातियों में व्यवधान, दुश्मनी और नफरत पैदा करने के इरादे से साझा किया।

 

Continue Reading

Trending