Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भंसाली पर हमले से बॉलीवुड नाराज, दिखाई एकजुटता

Published

on

Loading

भंसाली पर हमले से बॉलीवुड नाराज, दिखाई एकजुटतामुंबई | जयपुर में फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर मशहूर फिल्मकार संजय लीला भंसाली पर करणी सेना की ओर से किए गए हमले के बाद बॉलीवुड ने घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। सिनेमा जगत की हस्तियों ने एक सुर में इसकी निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने भंसाली के प्रति समर्थन व एकजुटता दर्शाई। एक राजपूत संगठन करणी सेना के सदस्यों ने भंसाली पर तथ्यों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को जयपुर स्थित जयगढ़ के किले में फिल्म के सेट पर हमला कर दिया था। हमलावरों ने फिल्मकार के कपड़े फाड़ दिए और उनके साथ मारपीट की।

पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने कैमरे व अन्य उपकरण भी तोड़ दिए, जिसके बाद भंसाली ने मजबूरन शूटिंग रोक दी।

करणी सेना का आरोप है कि भंसाली ने तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। फिल्म में पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध दिखाया जा रहा है, जबकि पद्मावती ने खुद को खिलजी से बचाने के लिए हजारों अन्य महिलाओं के साथ जौहर (आग में कूदकर जान दे देना) कर लिया था।

भंसाली पर हमले की खबर सामने आते ही बॉलीवुड हस्तियों ने इस पर हैरानी व गुस्से का इजहार किया। उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही भंसाली के प्रति समर्थन व एकजुटता दर्शाई। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपनी भावनाएं जाहिर कीं।

प्रियंका चोपड़ा : संजय लीला भंसाली के साथ जो कुछ भी हुआ, उसे सुनकर मैं दुखी हूं। हमारे पूर्वजों ने हमें हिंसा नहीं सिखाई है।

फरहान अख्तर : अगर फिल्म हस्तियां ऐसी गुंडई के खिलाफ एकजुट नहीं होती है तो स्थिति और खराब हो जाएगी। मैं भंसाली के साथ हूं। अगर उन्हें भंसाली की फिल्म पसंद नहीं आ रही है तो वे इसे न देखें। मैं देखना चाहता हूं कि भंसाली और उनकी फिल्म यूनिट के सदस्यों के साथ बदसलूकी करने वालों को कब सजा मिलती है।

अनुराग कश्यप : आज तुम्हारी वजह से मुझे खुद के राजपूत होने पर शर्म आ रही है करणी सेना.. बिना रीढ़ वाले कायर। हिंदू चरमपंथ अब ट्विटर से बाहर निकलकर वास्तविक दुनिया में आ गया है। हिंदू चरमपंथ अब मिथक नहीं रह गया है।

आशुतोष गोवारिकर : चौंकाने वाला। भयावह। निराशाजनक। इसके बावजूद हम जो चाहते हैं, उसे बनाना बंद नहीं करेंगे। संजय आप आप पूरी ताकत से खड़े रहें। मैं आपके साथ हूं। पद्मावती।

शबाना आजमी : फिल्म उद्योग को एकजुट रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आगे कभी इस तरह की घटना न हो।

महेश भट्ट : आप किसी व्यक्ति को पीटकर किसी विचार को खत्म नहीं कर सकते। विचारधारा की जंग दूसरी विचारधारा को हराकर ही जीती जा सकती है। हिंसा की राजनीति अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को भयभीत करने वाली है। अपनी आवाज उठाइये! मैं विचारों की स्वतंत्र अभिव्यक्ति के अधिकार का समर्थक हूं, न सिर्फ अपने लिए, बल्कि उनके लिए भी, जो मेरी विचारधारा से मेल नहीं खाते।

सुधीर मिश्रा : हमारी मर्यादा का हनन हुआ है। पूरे फिल्म जगत को संजय के साथ खड़ा होना चाहिए और इसकी मांग करनी चाहिए कि गुंडों की इस जमात के सभी सदस्यों को गिरफ्तार किया जाए।

करन जौहर : भंसाली के साथ जो हुआ उससे मैं हैरान और दुखी हूं.. यह हम सब के लिए एक उद्योग के रूप में अपने लोगों और बिरादरी के लिए खड़े होने का समय है.. बहुत गुस्सा आ रहा है, खुद को असहाय महसूस कर रहा हूं! यह हमारा भविष्य नहीं हो सकता!

ऋषि कपूर : आप बिना तथ्यों को जाने कानून को कैसे अपने हाथ में ले सकते हैं। करणी सेना को शर्मिदा होना चाहिए। आपके साथ हूं संजय।

ऋतिक रोशन : भंसाली सर मैं आपके साथ हूं। यह बहुत क्रोधित करने वाला है।

बोमन ईरानी : भंसाली के साथ जो हुआ उससे दुखी और परेशान हूं। निष्क्रियता केवल दूसरों को प्रोत्साहित करेगी.. यह अराजकता है।

आलिया भट्ट : पद्मावती के सेट पर जो कुछ भी हुआ, वह हास्यास्पद है। रचनात्मक स्वतंत्रता और सिनेमैटिक लाइसेंस जैसी भी कोई चीज होती है।

वहीं, करणी सेना के सदस्य विवेक सिंह ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया था, “हमने उनसे (भंसाली) पहले ही पटकथा दिखाने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने नहीं दिखाया। हम ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के खिलाफ हैं और हमे मालूम है कि उन्होंने ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है।”

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर अभिनीत ‘पद्मावती’ में दिल्ली के मध्य युगीन शासक अलाउद्दीन खिलजी की कहानी है, जो राजपूत रानी पद्मावती से प्रेम करने लगता है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending