Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ब्राजील में नववर्ष की पार्टी के दौरान गोलीबारी, 12 की मौत

Published

on

Loading

ब्राजील में नववर्ष की पार्टी के दौरान गोलीबारी, 12 की मौत

रियो डी जनेरियो । दक्षिणपश्चिमी ब्राजील में नववर्ष की पार्टी के दौरान गोलीबारी में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। यह घटना साओ पाउलो के पास कैंपिनास में उस समय हुई जब एक शख्स घर की दीवार फांदकर घुस गया और अपनी पूर्व पत्नी, आठ वर्षीय बेटे और अन्य संबंधियों पर गोलियां बरसा दी। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार दी।

हमलावर के पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं।

, हमलावर की उम्र 40 वर्ष थी, अभी उसका नाम उजागर नहीं हो सका है। वह पत्नि से तलाक को पचा नहीं पाया गया और बदला लेने की फिराक में था।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने समाचार पत्र को बताया कि उसने यह कहते हुए सुना था कि वह बेटे के कस्टडी पत्नी को मिलने के बाद वह उसे (पत्नी) मार देगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending