Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बनेंगी सरकारी अफसर

Published

on

Loading

अमरावती। आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग ने रियो ओलम्पिक-2016 में रजत पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी.सिंधु के ग्रुप-1 अधिकारी के तौर पर नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है। अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि सिंधु को जल्द ही राजस्व प्रबंधन अधिकारी के पद का नियुक्ति पत्र मिलने वाला है।

पिछले महीने विधायिका ने सिंघु को सरकार में ग्रुप-1 के अधिकारी के तौर पर नियुक्त करने के लिए एक बिल पास कर दिया था।

लोक सेवा में किसी भी तरह की नियुक्ति के लिए व्यक्ति को एपीपीएससी, चयन समिति या रोजगार कार्यालय के माध्यम से जाना पड़ता है, लेकिन सिंधु की नियुक्ति के लिए सरकार ने अपने 1994 के नियम में बदलाव किया।

राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विधानसभा में कहा था कि उनकी सरकार सिंधु को राज्य की खेल दूत के तौर पर नियुक्त करना चाहती है।

ओलम्पिक में मिली सफलता के बाद नायडू ने सिंधु को तीन करोड़ रुपये, अमरावती में रहने के लिए प्लॉट तथा ग्रुप-1 अधिकारी की नौकरी देने का वादा किया था।

सिंधु का जन्म हैदराबाद में हुआ था इसी कारण तेलंगाना सरकार ने भी उन्हें प्लॉट और पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी।

तेलंगाना ने भी सिंधु को नौकरी देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन सिंधु ने आंध्र प्रदेश सरकार का प्रस्ताव स्वीकार किया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending