Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बुलंदशहर गैंगरेप मामला: SC की फटकार के बाद आजम माफी मांगने को तैयार

Published

on

Loading

azam khan

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ने बुलंदशहर सामूहिक दुष्कर्म मामले में गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय में कहा कि वह पीडि़तों से बिना शर्त माफी मांगने को तैयार हैं। उन्होंने यह पेशकश अपने उस बयान के लिए की, जिसमें दुष्कर्म की वारदात को एक राजनीतिक साजिश कहा था।

खां ने न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति अमिताव रॉय की खंडपीठ से कहा कि वह इस संबंध में हलफनामा दायर करेंगे कि उनकी मंशा कभी भी पीडि़तों को दुख पहुंचाने की नहीं थी। लेकिन यदि पीडि़त (महिला और उसकी बेटी) दुखी और अपमानित हुए हैं तो वह बिना शर्त माफी मांगने के लिए तैयार हैं।

आजम की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल का बयान दर्ज करने के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए आने पर सात दिसंबर तक इस बारे में शपथपत्र पेश करने का निर्देश दिया। पीठ ने कहा कि वह स्वीकार करने से पहले बिना शर्त माफी का अध्ययन करेगी।

यह वारदात 29 जुलाई की रात में हुई थी। इसमें बुलंदशहर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-91 पर दोस्तपुर गांव के पास 34 वर्षीया महिला और उसकी किशोरी बेटी को उनकी कार से खींचकर उनके साथ पांच-छह बदमाशों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। कार में नोएडा में रहने वाले परिवार के छह सदस्य सवार थे।

गुरुवार को सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता और पीडि़त किशोरी के पिता ने कहा कि खान ने संवाददाता सम्मेलन में जो कहा, उसके टेप से छेड़छाड़ की गई है। बिना शर्त माफी के अलावा सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को नाबालिग पीडि़ता का दाखिला उसके घर के पास के केंद्रीय विद्यालय में कराने के लिए कदम उठाने का भी निर्देश दिया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि महिला और उसकी बेटी को मुआवजा नीति के तहत सात-सात लाख रुपये दिए गए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष को तीन-तीन लाख रुपये और रेडक्रॉस से 50-50 हजार रुपये भी दिए गए हैं। सरकार ने बताया कि इन्हें दो फ्लैट भी दिए गए हैं।

नेशनल

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। गोली लगन से कई अन्य घायल हो गए हैं। सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। नारायणपुर पुलिस ने अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में नक्सलियों के बड़े कैडर को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है। मंगलवार सुबह से ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी चल रही है।

नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। हालांकि एसपी प्रभात कुमार ने मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी नहीं बताई है। उन्होंने कहा की मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद ही सही स्थिति का जानकारी लग पाएगी। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकल गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं।

Continue Reading

Trending