Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बुजुर्ग शैल देवी ने पेश की सौहाद्र्र की मिशाल

Published

on

Loading

मुजफ्फरपुर| बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र में भड़की हिंसा के वक्त जब धर्माध लोग एक-दूसरे के खून के प्यासे होकर घूम रहे थे, उस वक्त एक वृद्धा ऐसी भी थी, जिसने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए अपने घर में दूसरे संप्रदाय के 10 लोगों को छिपाकर उनकी जान बचाई।

आज यह बुजुर्ग महिला उनके लोगों के लिए फरिश्ते से कम नहीं है।

सरैया थाना क्षेत्र के अजीजपुर बलियारा गांव में एक अपहृत युवक का शव मिलने के बाद भड़की हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई। हिंसा भड़कने के बाद लोग एक-दूसरे को जान से मारने पर उतारू थे। उस दौरान गांव की ही विधवा महिला शैल देवी ने दूसरे संप्रदाय के करीब 10 लोगों को अपने घर में पनाह देकर उनकी जान बचाई।

शैल देवी बताती हैं, “युवक का शव मिलने के बाद गुस्साए असंख्य लोगों ने गांव में तोड़फोड़, लूटपाट व मारकाट शुरू कर दी। कुछ लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए मेरे घर पर दस्तक दी। इन लोगों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। वह उन्हें घर के अंदर ले गईं और अपनी दो बेटियों के साथ स्वयं दरवाजे की निगरानी के लिए खड़ी हो गईं।”

उपद्रवी उनके घर पर भी पहुंचे, लेकिन उन्होंने घर में किसी के न होने की कसम खाकर सबको लौटा दिया। उपद्रवियों के वहां से जाने के बाद घर में मौजूद लोगों की जान में जान आई।

हिंसक भीड़ के कहर से बचे बुजुर्ग आस मोहम्मद ने कहा, “शैल देवी हमारे लिए फरिश्ता बनकर आईं। उनके कारण ही हमारी जान बच पाई।”

शैल को अब अपनी सुरक्षा की चिंता सता रही है, क्योंकि कुछ उपद्रवियों को पता चल गया है कि महिला ने अपने घर में कुछ लोगों को पनाह दी थी। शैल ने अपनी चिंता जताते हुए कहा, “हम त गांव के ही लोग के जान बचइली। एमे का जुलुम कअ देली। सब कहइब कि अब तोरो जान जतउ।”

स्थानीय प्रशासन महिला को सुरक्षा देने के लिए तैयार है। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्र ने कहा, “महिला को पूरी सुरक्षा दी जाएगी। उन्होंने समाज के लिए एक मिसाल पेश की है।”

बिहार के मंत्री शाहिद अली खान कहते हैं कि शैल की बहादुरी के लिए सरकार उन्हें पुरस्कार से सम्मानित करेगी। इसके लिए वह मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अजीजपुर बलियारा गांव में रविवार को एक अपहृत युवक का शव मिलने के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई। कई घर फूंक दिए गए व तोड़फोड़ की गई थी।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending