Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार विधानसभा में नोटबंदी, कानून व्यवस्था को लेकर हंगामा

Published

on

Loading

बिहार विधानसभा में नोटबंदी, कानून व्यवस्था को लेकर हंगामा

पटना | बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान मंगलवार को सत्ताधारी और विपक्ष के सदस्यों द्वारा अलग-अलग मुद्दों पर हंगामे के बीच विधानसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होने के साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य वेल में आकर नोटबंदी को लेकर हंगामा करने लगे। राजद विधायकों ने सरकार से नोटबंदी के दौरान पुराने नोट बदलवाने के लिए मची अफरा-तफरी में मारे गए लोगों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की।

विधायकों ने कहा कि नोटबंदी से बिहार के मजदूर-किसानों के साथ आम आदमी हाल-बेहाल है।

इधर, भाजपा के सदस्यों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए राज्य में गिरती कनून-व्यवस्था को लेकर हंगामा किया।

भाजपा विधायकों ने बिहार सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर प्रहार किया। भाजपा विधायकों ने कहा कि राज्य में रोजाना अपहरण, दुष्कर्म, हत्या, पत्रकारों की हत्या और लूट जैसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। इसके बावजूद सरकार की ओर से कोई कारवाई नहीं की जा रही है।

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में रिटायर्ड जवान ने बेटी के दोस्त की गोली मारकर की हत्या, पुलिस पूछताछ में कही ये बात

Published

on

Loading

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में एक इंजीनियरिंग के छात्र की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक, ये छात्र एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में था। लड़की के पिता ने छात्र को पांच गोलियां मारीं।

मामला जिले के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके का है। पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने कहा, ‘बीटेक छात्र विपुल (25) की एक रिटायर्ड सुरक्षाकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना शुक्रवार सुबह क्रॉसिंग रिपब्लिक थानाक्षेत्र के एक फ्लैट में हुई।’

आरोपी राजेश कुमार सिंह बीएसएफ से रिटायर्ड है और वर्तमान में एक निजी सुरक्षा फर्म में कार्यरत है। अधिकारी ने कहा, ‘विपुल कथित तौर पर आरोपी की बेटी के साथ रिश्ते में था।’ अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी रात में फ्लैट पर पहुंचा। विपुल के साथ उसकी बहस हुई जिसके बाद उसने विपुल को पांच गोलियां मार दीं।’

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी विपुल के साथ अपनी बेटी के रिश्ते के खिलाफ था।

Continue Reading

Trending