Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बिहार में भरी सभा में पीएम मोदी का ऐसा अपमान, भाजपा बिफरी

Published

on

Loading

पटना। बिहार के मद्य निषेध और उत्पाद मंत्री जलील मस्तान का एक वीडियो वायरल होने के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गई है। इस वीडियो में नीतीश सरकार के मंत्री ने लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते मारने के लिए उकसाने के बाद जूते मरवा दिए और सार्वजनिक मंच से मंत्री ने प्रधानमंत्री को ‘नक्सली’ और ‘डकैत’ बताया। इधर, इस वीडियो के मीडिया में आने के बाद भाजपा ने मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है।

नोटबंदी के विरोध में पूर्णिया में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री मस्तान ने तब विवाद पैदा कर दिया, जब उन्होंने वहां एकत्र भीड़ से नोटबंदी के फैसले का विरोध करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर जूते मारने को कहा। इसके बाद कुछ कार्यकर्ता बिना देर किए वहां प्रधानमंत्री की तस्वीर पर जूते मारने लगे।

उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी को आयोजित इस कार्यक्रम में जूते मरवाने के बाद भी जब मंत्री का मन नहीं भरा तब उन्होंने प्रधानमंत्री को नक्सली तक कह दिया। मस्तान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “वह प्रधानमंत्री (पीएम) नहीं, नक्सली, उग्रवादी, डकैत हैं, जो लोगों को तरह-तरह से सताते हैं।”

इस मामले को लेकर मस्तान अब सफाई दे रहे हैं। उन्होंने बुधवार को कहा, “मैंने कुछ नहीं कहा, जो किया वहां उपस्थित लोगों ने किया।”

इधर, वीडियो के मीडिया में आने के बाद भाजपा ने तेवर कड़े कर लिए हैं। बिहार विधानसभा में भाजपा के सदस्यों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। हंगामे के कारण विधानसभा की कारवाई स्थगित कर दी गई।

भाजपा के विधायक नीतिन नवीन ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्री की बर्खास्तगी नहीं करते तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा। यह प्रधानमंत्री का नहीं, पूरे देश का अपमान है। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने मस्तान पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending