Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बीजेपी ने दिया नीतीश को बिग ऑफर, तेजस्वी को करें बाहर, हम देंगे समर्थन

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजनीति में तेजी से उठापटक जारी है। सोमवार को बीजेपी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर देते हुए कहा कि वह अगर तेजस्वी यादव को बर्खास्त करते हैं और आरजेडी समर्थन वापस लेती है तो वो नीतीश सरकार को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार है।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सोमवार को बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर नीतीश महागठबंधन को छोड़ देते हैं, तो भी उनकी सरकार चलती रहेगी। इसके लिए भाजपा उनकी सरकार को बाहर से समर्थन देगी, लेकिन सरकार में नहीं बैठेगी।

बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार के लोगों के ठिकानों पर शुक्रवार ने सीबीआई ने छापेमारी की थी। इस सिलसिले में सीबीआई ने लालू व पत्नी राबड़ी तथा डिप्टी सीएम बेटे तेजस्वी यादव सहित कई लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। इसके बाद से भाजपा तेजस्वी से इस्तीफा की मांग कर रही है।

इसका आशय यह है कि बीजेपी चाहती है कि नीतीश कुमार, लालू के समर्थन की परवाह किए बिना तेजस्वी को बर्खास्त कर दें और इसके बाद अगर सरकार पर संकट आएगा तो बीजेपी उसका साथ देगी।

नित्यानंद ने यह भी कहा कि लालू को बताना होगा कि आखिर उनके पास इतनी संपत्ति कहां से और कैसे आ गई? लालू राजनीति को अपने और अपने परिवार की जागीर समझना बंद करें। अगर वह पाक-साफ हैं और उन पर अवैध संपत्ति अर्जित करने के सभी आरोप गलत हैं तो सार्वजनिक तौर पर तमाम मुद्दों पर खुलकर सफाई दें।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending