Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Published

on

बांग्लादेश, श्रीलंका, कोलंबो, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज

Loading

नई दिल्ली। कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन बांग्लादेश ने अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है इसके साथ ही बांग्लादेश अपने 100वें टेस्ट में जीत दर्ज करने वाली चौथी टीम बन गई है। इसी के साथ बांग्लादेश ने पहली बार किसी टेस्ट में श्रीलंका को हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर भी की है।

बांग्लादेश, श्रीलंका, कोलंबो, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज
मैच के पांचवें दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 268/8 से शुरू की। दिलरुवान परेरा ने 50 और सुरंगा लकमल ने 42 रनों की उपयोगी पारियां खेलकर टीम को 300 के पार पहुँचाया। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। श्रीलंका की दूसरी पारी 319 के स्कोर पर समाप्त हुई और बांग्लादेश को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य मिला, जो चौथी पारी के हिसाब से चुनौतीपूर्ण था।

जीत के लिए बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को रंगना हेराथ ने लगातार दो गेंदों पर दो बड़े झटके दिए। लंच के समय स्कोर 38/2 था। चाय से पहले तमीम और सब्बीर को आउट करके श्रीलंका ने वापसी की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और बांग्लादेश ने इसके बाद 4 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली। बांग्लादेश से पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने बनाया था।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending