Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बल्लेबाजों की विफलता पड़ी महंगी : धौनी

Published

on

Loading

ब्रिस्बेन| आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शनिवार को मिली चार विकेट की हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि चौथे दिन का पहला सत्र बेहद खराब रहा, जो टीम की हार का कारण रहा। तीसरे दिन 71 रन पर एक विकेट खोकर स्थिर नजर आ रही भारतीय टीम शनिवार को पहले सत्र में 224 रन के कुल योग पर आउट हो गई। इस खराब प्रदर्शन ने आस्ट्रेलिया के लिए जीत की जमीन तैयार की और मेजबान टीम श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बनाने में कामयाब भी रहा।

धौनी ने साथ ही यह भी माना कि खराब बल्लेबाजी के कारण एक बार फिर भारत विदेशी जमीन पर टेस्ट मैच जीतने से दूर रह गया। धौनी ने कहा, “पहला सत्र काफी महत्वपूर्ण था और हम परिस्थिति को ठीक से संभाल नहीं सके। हमें एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी ताकि मैच को हम पांचवें दिन में ले जा सकें। उसके बाद हम हालात का बेहतर इस्तेमाल अपने पक्ष में कर सकते थे।”

अभ्यास सत्र में शिखर धवन के चोटिल होने और फिर विराट कोहली के चेतेश्वर पुजारा के साथ मैदान में उतरने से पैदा हुई अफरा-तफरी की स्थिति पर धौनी ने कहा, “हम सुबह अभ्यास के लिए पिच पर गए थे। वहीं, धवन को चोट लगी। मुझे भी चोट लगी और विकेट की अनियमित उछाल को देखते हुए हम जल्द ही वापस आ गए।”

बकौल धौनी, “लौटने के बाद हमें मालूम हुआ कि धवन बल्लेबाजी के लिए 100 फीसदी फिट नहीं है। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को तैयार होने के लिए हम पांच-दस मिनट ही दे सके।” धौैनी ने पहली पारी में 88 रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन की भी तारीफ की। धौनी ने कहा, “मुझे लगता है कि पहली पारी में मिशेल जॉनसन ने बेहद उम्दा बल्लेबाजी की।”

धौनी के अनुसार जॉनसन अपनी पारी के दौरान थोड़े भाग्यशाली भी रहे क्योंकि उस समय क्षेत्ररक्षकों के पक्ष में कुछ भी नहीं जा रहा था और जॉनसन लगातार रन बनाते चले गए। अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर धौनी ने कहा कि वह इससे संतुष्ट हैं। खासकर गेंदबाजों की सराहना करते हुए धौनी ने कहा, “हममें थोड़ी कमी रह गई लेकिन जिस तरह गेंदबाजों ने अपना दम दिखाया उससे मैं बेहद खुश हूं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending