Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बंगाल : भाजपा नेता ने भड़काऊ भाषण के लिए माफी मांगी

Published

on

Loading

कोलकाता| पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष दूध कुमार ने एक भाषण के दौरान तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथ काट लेने की धमकी दी थी। उन्होंने शुक्रवार को अपने भड़काऊ भाषण के लिए माफी मांग ली। दूध कुमार को अपनी गलती का अहसास तब हुआ, जब तृणमूल कांग्रेस ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी और भाजपा ने भी अपने नेता को कारण बताओ नोटिस भेज दिया। पार्टी में अलग-थलग पड़ने के बाद मंडल ने अपनी आपत्तिनजक बात वापस लेते हुए माफी मांग ली। पार्टी के नोटिस पर शुक्रवार को माफी मांगते हुए दूध कुमार ने कहा कि उन्होंने भावनाओं में बहकर यह बयान दे दिया था।

उन्होंने कहा, “मेरा इरादा कसी भी तरह की हिंसा भड़काना नहीं था। तृणमूल के बदमाशों द्वारा हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले की बात सुनकर शायद मैंने गुस्से में यह बयान दे दिया। मुझे माफी कर दिया जाए।” बीरभूम जिले के रामपुरहाट में गुरुवार को पार्टी की एक बैठक के दौरान दूध कुमार ने आपत्तिजनक भाषण दिया था, जिसके बाद सत्तारूढ़ तृणमूल ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

दूध कुमार ने कथित तौर पर कहा, “बड़ी संख्या में लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं और पार्टी की बैठकों व जनसभाओं में हिस्सा ले रहे हैं। इससे तृणमूल के गुंडों को गुस्सा आ रहा है और वे घर-घर जाकर हमारे लोगों को धमका रहे हैं। मैं उन्हें चेतावनी देता हूं। मैं हिंसा नहीं चाहता, लेकिन अगर वे बाज नहीं आए, तो मैं उनके हाथ काट दूंगा।”
तृणमूल नेता तथा रामपुरहाट नगरपालिका अध्यक्ष अश्विनी तिवारी ने शुक्रवार को दूध कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उल्लेखनीय है कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी ने अपने विजय अभियान को अब बंगाल की ओर मोड़ दिया है। पार्टी को जम्मू एवं कश्मीर में वांछित सफलता नहीं मिल पाई है, अब बंगाल और बिहार इसके निशाने पर है। इन राज्यों में भाजपा अपनी जड़ जमाने में जुटी है।

प्रादेशिक

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, आरपीएफ व जीआरपी ने ली तलाशी, एक युवक हिरासत में

Published

on

Loading

पुणे। पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई। आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी। किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है। इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है।

Continue Reading

Trending