Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फोन लाइन दुरुपयोग में दयानिधि से लगातार तीसरे दिन पूछताछ

Published

on

नई दिल्ली,केंद्रीय जांच ब्यूरो,पूर्व दूर संचार मंत्री दयानिधि,एसटीएफ,बीएसएनएल

Loading

नई दिल्ली | केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व दूर संचार मंत्री दयानिधि मारन से उनके चेन्नई तथा दिल्ली स्थित आवासों पर 700 से अधिक फोन लगाने के मामले में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया, “दयानिधि तय समय पर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की हमारी टीम ने पूर्वाह्न 11 बजे उनसे पूछताछ शुरू की।”

एसटीएफ की टीम दयानिधि से उनके आवास पर 700 से अधिक फोन लाइन लगाने के बारे में पूछताछ कर रही है, जिसमें 323 उच्च क्षमता वाले बीएसएनएल लाइन भी मौजूद हैं। इन्हें चेन्नई स्थित उनके बोट हाउस आवास तथा दिल्ली के एक अन्य आवास पर लगाया गया था। इसका मकसद उनके बड़े भाई कलानिधि मारन के स्वामित्व वाले सन टीवी समूह को फायदा पहुंचाना था।

नेशनल

मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, बोले- पाकिस्तान के पास एटम एटम, उसको इज्जत दे भारत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मणिशंकर अय्यर अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर हैं। उन्होंने एक बार ऐसा बयान दिया है जिसने कांग्रेस सको संकट में ला दिया है। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करने की जरूरत है, क्योंकि उसके पास एटम बम है। मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद भाजपा को हमला करने का मौका मिल गया है। पार्टी का कहना है कि मणिशंकर अय्यर का एक बार फिर पाकिस्तान प्रेम जागा है।

मीडिया से बातचीत के दौरान मणिशंकर अय्यर का कहना था, ‘भारत को पाकिस्तान की इज्जत करने की जरूरत है क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। अगर हम उनकी इज्जत नहीं करेंगे, बातचीत नहीं करेंगे तो वे भारत के खिलाफ एटम बम का उपयोग करने के बारे में सोचेंगे। उन्होंने कहा, मस्कुलर नीति दिखाने वाले भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाक के पास दभी कहुटा (रावलपिंडी) में मसल (परमाणु बम) है। मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद भाजपा ने पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पर हमला बोला है। उनका यह बयान काफी वायरल हो रहा है।

मणिशंकर अय्यर का कहना है, ‘पाकिस्तान भी एक संप्रभु मुल्क है। उनकी भी इज्जत है। उनकी इज्जत को कायम रखते हुए उनसे जितनी कड़ी बात हो करनी चाहिए। मगर बात तो करनी ही चाहिए। बंदूक से कोई हल नहीं मिलेगा। अगर तनाव बढ़ता है तो कोई भी पागल वहां पर आ जाए तो क्या होगा देश का। उनके पास एटम बम है। हमारे पास भी मौजूद है। मगर किसी पागल ने हमारे बम को लाहौर स्टेशन में छोड़ा तो आठ सेकेंड के अंदर उसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर तक पहुंचेगी। इसके इस्तेमाल को रोकना होगा। मगर आपने उससे बात की, उसको इज्जत दी तो तभी जाकर वह अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे। मगर आप ने उसे ठुकरा दिया तो फिर क्या होने वाला है।

Continue Reading

Trending