Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

फरार यूपी के मंत्री प्रजापति के 2 और साथी गिरफ्तार

Published

on

यौन शोषण, उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, स्पेशल टास्क फोर्स, दलजीत चौधरी,

Loading

लखनऊ । यौन शोषण के आरोप में फरार चल रहे उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के दो साथियों को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नोएडा से गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान आशीष और अशोक के रूप में की गई है। प्रजापति के गनर सहित अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

यौन शोषण, उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, स्पेशल टास्क फोर्स, दलजीत चौधरी,

उप्र के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) दलजीत चौधरी ने बताया, “यौन शोषण मामले में मंगलवार तड़के गायत्री के साथी आशीष शुक्ला व अशोक तिवारी को उप्र एसटीएफ ने नोएडा पुलिस के सहयोग से जेवर टोल प्लाजा यमुना एक्सप्रेस-वे से गिरफ्तार किया। दोनों को नोएडा से लखनऊ लाया गया और पूछताछ की जा रही है।”

उन्होंने बताया कि प्रजापति के गनर चंद्रपाल को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। इस प्रकार अब मामले के तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं।

एडीजी ने बताया, “गायत्री प्रजापति के गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है। उनके पासपोर्ट पहले ही निरस्त कर दिए गए हैं। जरूरत पड़ी तो आगे कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा कि गायत्री सहित शेष आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी हो जाएगी।

गिरफ्तारी से बचकर भाग रहे मंत्री प्रजापति सहित सातों आरोपियों के खिलाफ शनिवार को न्यायालय ने गैर जमानती वारंट (एनबीडब्लू) जारी किया था। इसके साथ ही मंत्री के देश से भागने की आंशका के चलते उनका पासपोर्ट चार सप्ताह के लिए निलंबित कर उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस कर दिया गया है।

18 फरवरी को सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर गौतमपल्ली थाने में गायत्री प्रजापति सहित सात लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म, दुष्कर्म का प्रयास, धमकी, पॉक्सो एक्ट सहित आइपीसी की अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था।

महिला ने तहरीर में कहा है कि तीन वर्ष पूर्व वह गायत्री प्रसाद प्रजापति से खनन की जमीन के पट्टे के लिए उनके पांच गौतमपल्ली मंत्री आवास पर मिली थी, जहां चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर उससे सभी सात लोगों ने दुष्कर्म किया था।

महिला ने अपनी नाबालिग बेटी संग दुष्कर्म के प्रयास करने का मामला भी दर्ज कराया था। महिला के आरोप पर मंत्री गायत्री प्रजापति के अलावा विकास वर्मा, चंद्रपाल, रूपेश, आशीष शुक्ला, अशोक तिवारी और पिंटू सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया। इन सात आरोपियों में से पुलिस अब तक तीन चंद्रपाल, अशोक तिवारी और आशीष शुक्ला को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending