Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

प्रफुल्ल पटेल फिर चुने गए एआईएफएफ के अध्यक्ष

Published

on

पूर्व केंद्रिय मंत्री प्रफुल्ल पटेल, एआईएफएफ, एजीएम, आईओए, एएफसी, प्रफुल्ल पटेल

Loading

पूर्व केंद्रिय मंत्री प्रफुल्ल पटेल, एआईएफएफ, एजीएम, आईओए, एएफसी, प्रफुल्ल पटेल

नई दिल्ली | पूर्व केंद्रिय मंत्री प्रफुल्ल पटेल बुधवार को एक बार फिर अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष चुन लिए गए। बुधवार को हुई एआईएफएफ की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में उन्हें आम सहमति से अध्यक्ष चुना गया। एआईएफएफ ने एक बयान जारी कर कहा है कि चुनावी प्रक्रिया सेवानिवृत न्यायाधीश बिपिन चंद्र कांडपाल की मौजूदगी में संपन्न हुई। पटेल को 2017 से 2020 तक एआईएफएफ का अध्यक्ष चुना गया है।

न्यायाधीश कांडपाल ने कहा, “न्यायिक प्रक्रिया के अंतिम फैसले के बाद मैं प्रफुल्ल पटेल को सर्वसहमति से अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ का अध्यक्ष नियुक्त करता हूं। कार्यकारी समिति का सदस्य बनने के लिए नामंकन दाखिल करने वाले सभी प्रत्याशियों को भी सर्वसहमति से चुना गया है। सभी को बधाई।” खेल मंत्रालय की तरफ से दिलीप कुमार सिंह ने भी प्रेक्षक के तौर पर एजीएम में हिस्सा लिया।

वहीं भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) की तरफ से कुलदीप वैद भी इस बैठक में शामिल रहे। इस एजीएम में एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) के अंतर्राष्ट्रीय संबंध अधिकारी पुरुषोत्तम काटेल और फीफा के दक्षिण तथा केंद्रीय क्षेत्रिय विकास अधिकारी शाहजी प्रभाकरन भी मौजूद थे। पटेल ने दोबारा अध्यक्ष चुने जाने पर कहा, “एआईएफएफ की तरफ से मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यहां पूरी पारदर्शिता और नैतिकता के उच्चतम मानकों का पालन किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मैं आप सभी का मेरा समर्थन करने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।” इसी के साथ विशेष आम बैठक (एसजीएम) का भी आयोजन किया गया जिसमें एआईएफएफ के संविधान में बदलाव के प्रस्ताव को पारित कर दिया गया। इन बदलावों में महासंघ की कार्यकारी समिति अब 20 सदस्यीय होगी जिसमें दो महिला सदस्यों के शामिल होने का प्रस्ताव शामिल है। समिति में देश के लिए 25 से अधिक मैच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ियों को भी जगह मिलेगी।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending