Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले के लिए बांग्लादेश टीम घोषित

Published

on

Loading

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले के लिए बांग्लादेश टीम घोषित

ढाका | न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसम्बर को क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले पहले एकदिवसीय मैच के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में मुस्ताफिजुर रहमान और तेज गेंदबाज रुबल हुसैन की वापसी हुई है। इसके अलावा, मेहदी हसन, तनबीर हैदर और सुबाशिस रॉय को पहली बार एकदिवसीय टीम में जगह मिली है।

नासिर हुसैन, शफीउल इस्लाम, अल अमीन हुसैन और तेजुल इस्लाम को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मुस्ताफिजुर ने पिछली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी-20 विश्व कप-2016 में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद जुलाई में कंधे की चोट के कारण वह क्रिकेट से बाहर हो गए थे। अगस्त में उनके कंधे की सर्जरी हुई थी।

इस माह की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में प्रशिक्षण शिविर के दौरान वह बांग्लादेश की टीम के साथ थे। इसके अलावा, फिटनेस की कमी के कारण सितम्बर में अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रुबल को टीम में जगह नहीं मिली थी।

रुबल को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे मोहम्मद शाहिद के स्थान पर शामिल किया गया है।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 26 से 31 दिसम्बर तक खेली जाएगी।

बांग्लादेश टीम : मशरफे बिन मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरूल कायेस, सौम्या सरकार, सब्बीर रहमान, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मोसाद्देक हुसैन, रूबल हुसैन, तास्किन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, मेहदी हसन, सुबाशिस रॉय, तनबीर हैदर।

Continue Reading

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending