Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

प्रधानमंत्री मोदी ने इसरो को बधाई दी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रक्षेपण यान पीएसएलवी को सफलतापूर्वक छोड़े जाने के लिए शनिवार को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को बधाई दी और कहा कि यह भारत के लिए असीम गौरव का पल है। इस प्रक्षेपण यान ने पांच ब्रिटिश उपग्रहों को कक्षा में स्थापित किया है। उन्होंने कहा, “ब्रिटेन के पांच उपग्रहों के साथ पीएसएलवी को सफलतापूर्वक छोड़ा जाना भारत के लिए असीम गौरव का पल है। इसरो के दल को बधाई।”

उल्लेखनीय है कि भारत ने शुक्रवार रात अपने ध्रवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी-एक्सएल) की मदद से ब्रिटेन के पांच उपग्रहों को कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित कर दिया।

प्रक्षेपण यान को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से छोड़ा गया।

इसरो का साल 2015 में यह पहला व्यावसायिक मिशन है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending