Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे राजनाथ सिंह

Published

on

अगरतला,केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह,राज्यों के मुख्यमंत्रियों,आतंकवाद तथा सीमा प्रबंधन,गृह मंत्रालय, सीमा प्रबंधन विभाग, खुफिया विभाग, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), असम रायफल्स

Loading

अगरतला | केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 11 जुलाई को गुवाहाटी में मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे आतंकवाद तथा सीमा प्रबंधन से निपटने की रणनीति पर चर्चा करेंगे और इसे अंतिम रूप देंगे। त्रिपुरा के गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “राजनाथ और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से गुवाहाटी में शनिवार को मुलाकात करेंगे।”

उन्होंने कहा कि शनिवार की बैठक के दौरान आतंकवाद, सीमा प्रबंधन, प्राकृतिक आपदा और जलवायु परिवर्तन के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और इनसे संबंधित कुछ ठोस रणनीति को आखिरी रूप दिया जाएगा। गृह मंत्रालय, सीमा प्रबंधन विभाग, खुफिया विभाग, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), असम रायफल्स और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारी शनिवार को दिन में बैठक करेंगे। पूर्वोत्तर भारत में उग्रवाद की हालिया गतिविधियों के कारण गृह मंत्रालय और सेना को उग्रवादी संगठनों के खिलाफ कठोर कदम उठाने पड़े। नागा उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (खपलांग धड़ा) (एनएससीएन-के) ने मार्च में केंद्र सरकार के साथ संघर्ष विराम समझौते से खुद को अलग कर लिया था और उसके बाद इसने अन्य उग्रवादी संगठनों के सहयोग से पूर्वोत्तर भारत में हमले तेज कर दिए हैं।

मणिपुर के चांदेल जिले में चार जून को एनएससीएन-के के संदिग्ध उग्रवादियों ने सेना के ट्रक पर घात लगातकर हमला किया, जिसमें 18 जवानों की जान चली गई और 15 अन्य घायल हो गए। इस हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending