Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पिछली हार से घबराने की जरूरत नहीं : डिविलियर्स

Published

on

Loading

पोर्ट एलिजाबेथ (दक्षिण अफ्रीका) | दक्षिण अफ्रीकी एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को हुए मैच में मिली हार को महत्वहीन बताया है। समाचार एजेंसी सीएमसी ने सोमवार को डिविलियर्स के हवाले से कहा, “इसे किसी तरह से सावधान करने वाला नहीं कहा जा सकता। हम पहले से सजग हैं और कहने की जरूरत नहीं है कि हम असावधान नहीं हैं।”

डिविलियर्स ने कहा, “हम हमेशा पूरी तरह सावधान हैं और हर क्षेत्र में कड़ी टक्कर दे रहे हैं। हर विकेट चटकाने के बाद हम शांत बने रहने और अधिक मेहनत करने को लेकर चर्चा करते हैं।” हाशिम अमला और डेल स्टेन की अनुपस्थिति में रविवार को पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे कैरेबियाई टीम ने नौ गेंद शेष रहते नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया। डिविलियर्स ने हालांकि यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में होने वाले सीरीज के पांचवें एवं आखिरी मैच से पहले कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है। डिविलियर्स ने कहा, “नो बॉल और वाइड के रूप में अतिरिक्त रन लुटाना दुर्भाग्यशाली रहा। अगर आप प्रतिस्पर्धी एकदिवसीय खेलने जा रहे हैं तो आपको छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना होगा। मैंने भी एक कैच छोड़ा और क्षेत्ररक्षण के दौरान और भी कई लापरवाही हुई।”

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending