Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पाकिस्तान के खिलाफ फिर ‘लीक से हटकर’ हो सकती है कार्रवाई : शाह

Published

on

Loading

Amit shah newनई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी देश द्वारा भारत के खिलाफ छद्मयुद्ध जारी रखे जाने पर नरेंद्र मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ दोबारा ‘लीक से हटकर’ कार्रवाई कर सकती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि नोटबंदी विधानसभा चुनावों में भाजपा की मदद करेगी। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले शाह ने यहां राष्ट्रीय पदाधिकारियों को संबोधित किया।

गुजरात के नरनपुरा से विधायक शाह के संबोधन में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर स्थित आतंकी लांचिंग पैड पर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक और 500 व 1000 रुपये के नोटों को बंद करने की केंद्र सरकार की पहल छाई रही।

पार्टी के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “बैठक के दौरान शाह ने गत 29 सितंबर को आतंकवादियों के खिलाफ की गई सैन्य कार्रवाई की प्रशंसा की और कहा कि अगर पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों को भेजने की अपनी नीति जारी रखता है तो भारत उसके खिलाफ दोबारा लीक से हटकर कार्रवाई कर सकता है।”

बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा की गई, उनमें चिटफंड घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को गिरफ्तार किए जाने के बाद पश्चिम बंगाल में पार्टी के कार्यालय और पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले भी शामिल थे।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में 4 फरवरी से 8 मार्च के बीच होने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से इस बैठक की काफी अहमियत रही।

बैठक में उपस्थित लोगों में महासचिव राम लाल, कैलाश विजयवर्गीय और बैंकों की कतार में खड़े लोगों का मजाक उड़ाने वाले पार्टी के दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल थे।

उम्मीद है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति बनाने के लिए पार्टी नोटबंदी को प्रमुख मुद्दा के रूप में बनाएगी।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह उद्घाटन भाषण देंगे, जबकि दो दिवसीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेंगे।

उम्मीद है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति बनाने के लिए पार्टी नोटबंदी को प्रमुख मुद्दा बनाएगी।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह उद्घाटन भाषण देंगे, जबकि दो दिवसीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी समापन भाषण देंगे। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भाग लेंगे।

इस बीच उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने विश्वास जताया कि राज्य में पार्टी करीब 300 सीटें जीतेगी।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिए केंद्र की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा को मदद करेगी। मौर्य ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की खिल्ली भी उड़ाई।

उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव अपनी स्वच्छ छवि पेश करते रहे हैं, लेकिन उन्हें उनके कार्यकाल में हुए सभी भ्रष्टाचारों की जिम्मेवारी लेनी है।”

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending