Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पर्यावरण जागरूकता पर इफको में हुईं कई प्रतियोगिताएं

Published

on

इफको, पर्यावरण, जागरूकता अभियान, एन्वाहयरोन्मेंचट

Loading

लखनऊ।  पर्यावरण संरक्षण तथा इससे पहुंच रहे खतरों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से इफको की आँवला यूनिट में विश्व पर्यावरण जागरूकता अभियान शुरू किया गया।

इफको, पर्यावरण, जागरूकता अभियान, एन्वाहयरोन्मेंचट

इफको पॉल पोथन नगर के आनन्द भवन में विश्व पर्यावरण दिवस पर आज आयोजित पर्यावरण निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 9 व 10 के बच्चों ने पूरे उत्साह से भाग लेकर “पर्यावरण संरक्षण में हमारा योगदान“ विषय पर अपने विचार लिखे।

इस अवसर पर बच्चों ने आयोजित प्रतियोगिता में अपने विचार रखे। कार्यक्रम के आयोजक श्याम चन्द्र पाण्डेय, राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि

बीते एक जून से चल रहे पांच दिवसीय में बैनर के जरिये,रैली में बच्चों की भागीदारी, पॉलीथीन की जगह झोले का इस्तेमाल सहित चित्रकला ,निबंध,स्लोगन के जरिये लोगों को जागरुक किया जाएगा।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending