Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पंसारे की हत्या के विरोध में महाराष्ट्र बंद

Published

on

maharashtra-bandh

Loading

मुंबई। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता गोविंद पंसारे की हत्या के विरोध में वाम दलों की ओर से रविवार को महाराष्ट्र में बंद का आयोजन किया गया। कांग्रेस और राकांपा ने भी वाम की ओर से प्रदर्शन का समर्थन किया है। वहीं कोल्हापुर पुलिस ने पंसारे के हत्यारों के बारे में सुराग देने वाले व्यक्ति को 5 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

आरपीआई नेता रामदास अठावले बंद के समर्थन में उपनगर चेंबूर में रास्ता रोको प्रदर्शन में शामिल हुए। वाम कार्यकर्ताओं ने वर्ली नाका में प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि वामपंथी नेता पंसारे ने मुंबई में शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया था। उन्हें 16 फरवरी को कोल्हापुर में गोली मारी गई थी। सुबह की सैर से लौटते समय पंसारे और उनकी पत्नी पर गोलियों से हमला किया गया था। गंभीर रूप से घायल पंसारे को हवाई एम्बुलेंस के जरिये मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल लाया गया था लेकिन कुछ ही घंटों बाद उनका निधन हो गया।

ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि गोविंद पंसारे और उनकी पत्नी पर जानलेवा हमला अंधविश्वास के खिलाफ जंग छेड़ने डॉ. नरेंद्र दाभोलकर मर्डर केस से जुड़ा हुआ है। दाभोलकर सरकार पर लगातार अंधविश्वास विरोधी बिल पास करने का दबाव बना रहे थे। दाभोलकर की हत्या अगस्त 2014 में कर दी गई थी। गोविंद पंसारे भी एक तर्कवादी के तौर पर जाने जाते हैं।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending