Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भाजपा ने ऋणमाफी का वादा आधा अधूरा लागू किया : भाकपा

Published

on

Loading

लखनऊ । भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) (माले) ने उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानों से किया गया असल वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है। माले ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में लघु एवं सीमांत किसानों के ऋण माफी का लिखित वादा किया था, जिसको आधा-अधूरा लागू किया गया है।

माले ने योगी सरकार से मांग की है कि किसानों के फसली ऋण की समय सीमा 31 मार्च, 2017 तक रखी जाए। इसके अलावा बटाई पर खेती करने वाले किसानों को साहूकारों के कर्ज से भी राहत दिलाने पर निर्णय लिया जाए।

भाकपा माले के केंद्रीय समिति सदस्य व अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश महासचिव ईश्वरी प्रसाद कुशवाहा ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि योगी सरकार ने फसली कर्ज माफी 31 मार्च, 2016 तक की है, जबकि किसान कर्ज अगली फसल के लिए लेता है। इस वजह से किसानों का बड़ा हिस्सा कर्ज माफी से वंचित रह गया है। इस योजना का लाभ उन किसानों को भी मिलना चाहिए, जो अपने बैंक कर्जे चुके हैं।

कुशवाहा ने कहा कि योगी सरकार ने व्यापक किसानों से किया वादा असल में नहीं निभाया है। लघु एवं सीमांत किसानों का पूरा फसली ऋण माफ नहीं किया गया है।

लिखित तौर पर घोषणापत्र में लघु एवं सीमांत किसानों की फसली ऋण माफी की बात कही गई, पर चुनाव प्रचार के दौरान आला भाजपा नेता किसानों का कर्जा माफ करने के वादे करते रहे। इस तरह से किसानों के साथ छल किया गया है।

उन्होंने कहा कि असल सवाल तो यह है कि संकट में जा गिरी खेती-किसानी के लिए सरकार कोई नीति के स्तर पर कदम उठाए, अन्यथा कृषि में जिस स्तर का संकट है, उससे सिर्फ फौरी राहत देकर किसानों को उबारा नहीं जा सकता।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending