Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नेपाल में सोमवार सुबह फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, बारिश की भी आशंका

Published

on

Bihar-earthquake

Loading

काठमांडू। विध्वंसकारी भूकंप की त्रासदी से जूझ रहे नेपाल में लोगों को सोमवार सुबह फिर जलजले ने दहला दिया। यहां सुबह लगभग 6 बजकर 25 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके एक बार फिर महसूस किए गए। इन झटकों से जान-माल का कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लोगों का भरोसा हिल गया है। वह इन झटकों के बाद घर में घुसने में भी खौफ महसूस कर रहे हैं।

नेपाल में आये भूकंप से मरने वालों की संख्या अबतक 3218 पर पहुंच चुकी है और रह-रह कर आ रहे झटकों के कारण देश में राष्ट्रीय आपातकाल लागू है। भूकंप के बाद काठमांडू शहर में चारो तरफ अंधेरा फैला है यहां बिजली नहीं है, लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं। ऐसे में नेपाल के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका भी जतायी गई है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश के बाद भूस्खलन भी हो सकता है। गौरतलब है कि रविवार को मौसम विभाग के प्रमुख एलएस राठौर ने कहा था कि अगले 24 घंटे में नेपाल में भारी बारिश की आशंका है। ऐसे में भूकंप से जिन लोगों के घर तबाह हुए हैं, भारी बारिश उनके लिए एक और बड़ी मुसीबत खड़ी कर देगी। एहतियात के तौर पर हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है। यहां आंतरिक दूरसंचार व्यवस्था ठप है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending