Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

निजी खुंदक के चलते फर्जी मुकदमों में फंसाती है उप्र पुलिस

Published

on

निजी खुंदक के चलते फर्जी मुकदमों में फंसाती है उप्र पुलिस

Loading

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश पुलिस की छवि आमतौर पर वैसे भी कोई अच्‍छी नहीं है। मामलों के खुलासे से लेकर कानून-व्‍यवस्‍था संभालने में नाकाम उप्र पुलिस किस तरह से अपनी व्‍यक्तिगत खुंदक निकालने के लिए अपनी पावर का बेजा इस्‍तेमाल करती है उसकी एक बानगी प्रदेश के बस्‍ती जनपद में देखने को मिली। बस्‍ती शहर के एक प्रतिष्ठित व्‍यापारी नेता के युवा पुत्र को नाबालिग लड़की के अपहरण के झूठे मुकदमें में विभिन्‍न गंभीर धाराओं व पास्‍को जैसे गंभीर एक्‍ट में फंसाने का पूरा प्रयास जनपद पुलिस के एक अधिकारी द्वारा किया गया।

मामले के अनुसार विगत एक अक्‍टूबर 2014 को दो लड़कियों के अपहरण की सूचना उनके परिजनों द्वारा कोतवाली पुलिस को दी गई, जल्‍द ही पुलिस ने उन्‍हें तलाश भी लिया। अपहृत लड़कियों के परिजन बदनामी के डर से रिपोर्ट नहीं लिखाना चाहते थे लेकिन कोतवाली पुलिस व क्षेत्राधिकारी सदर राजेश भारती के दबाव में उन्‍होंने व्‍यापार मंडल के जिलाध्‍यक्ष व शहर के प्रतिष्ठित व्‍यवसायी आनंद राजपाल के पुत्र गौरव राजपाल व एक और लड़के अभिषेक त्रिपाठी के खिलाफ धारा 363/366/354 भादवि व 7/8 पास्‍को एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्‍हें जेल भेज दिया।

अपहृत लड़कियों का धारा 164 के तहत कलमबंद बयान भी कराया गया जिसमें उन्‍होंने उक्‍त दोनों तथा‍कथित आरोपियों का नाम न लेकर अन्‍य दो अभियुक्‍तों अमित व आसिफ का नाम लिया था। पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश भारती ने गौरव राजपाल के पिता आनंद राजपाल से अपनी व्‍यक्तिगत वैमनस्‍यता के चलते गौरव के खिलाफ कार्यवाही की। प्रकरण के खिलाफ जब आनंद राजपाल ने पुलिस के उच्‍चाधिकारियों के सामने निष्‍पक्ष जांच की गुहार लगाई उसके बाद हुई जांच में सारा खुलासा हुआ।

उक्‍त सारी बातें पुलिस उपमहानिरीक्षक बस्‍ती परिक्षेत्र लक्ष्‍मी नरायन द्वारा पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर जोन को भेजी गई अपनी 8 अप्रैल 2015 की रिपोर्ट में कही गईं हैं जो आरटीआई के माध्‍यम से पीडि़त के पिता को मिली। अपनी रिपोर्ट में पुलिस उपमहानिरीक्षक बस्‍ती परिक्षेत्र ने स्‍थानीय पुलिस की भूमिका को लापरवाही पूर्ण मानते हुए क्षेत्राधिकारी राजेश भारती को शिथिल पर्यवेक्षण हेतु व्‍यक्तिगत पत्रावली पर चेतावनी प्रदान करने की संस्‍तुति की है। इसी जांच के आधार पर बाद में न्‍यायालय ने गौरव को रिहा भी कर दिया।

मामले को लेकर आज व्‍यापार मंडल के जिलाध्‍यक्ष व पीडि़त गौरव राजपाल के पिता आनंद राजपाल ने एक प्रेसवार्ता की जिसमें उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से मेरे बेटे को साजिशन फंसाकर मेरी छवि धूमिल करने का प्रयास क्षेत्राधिकारी राजेश भारती ने किया है उसके लिए मैं उनके ऊपर मानहानि व आपराधिक मुकदमा दर्ज कराऊंगा। राजपाल ने कहा कि मेरे राजनीतिक विरोधियों की शह पर व उनसे मिली रिश्‍वत के चलते राजेश भारती ने उप्र पुलिस को शर्मसार करने वाला जो कृत्‍य किया है उसकी जितनी भी निंदा की जाय वह कम है। एक नौजवान व निर्दोष लड़के की जिंदगी बरबाद करने की इस कोशिश के लिए मैं राजेश भारती को भारतीय संविधान के तहत सजा दिलवाकर रहूंगा।

गौरतलब है कि आनंद राजपाल बस्‍ती लोकसभा क्षेत्र से 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं और व्‍यापारी हित की लड़ाई हमेशा अपने संगठन के माध्‍यम से लड़ते रहते है। समाजसेवा व अन्‍य सामाजिक गतिविधियों के चलते श्री राजपाल के तमाम विरोधी होना स्‍वाभाविक बात है। उपरोक्‍त घटना के बाद आपसी बातचीत में भी श्री राजपाल हमेशा गौरव राजपाल के निर्दोष होने की बात कहा करते थे लेकिन उस समय उनका यह कथन एक पिता द्वारा अपने पुत्र को निर्दोष बताने की कवायद समझा जाता रहा पर आज के खुलासे ने उनकी बात सही साबित कर दी। ‍

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending