Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

नवाज से हुआ पीएम मोदी का सामना, मां का पूछा हाल

Published

on

Loading

अस्ताना (कजाकिस्तान)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से मुलाकात की। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में हिस्सा लेने से पहले एक स्वागत समारोह में दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का हाल-चाल पूछा। पीएम मोदी ने नवाज शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनकी मां और परिवार के बारे में पूछा। दोनों नेताओं की यह भेंट भारत-पाक संबंधों में तल्खी, बातचीत में गतिरोध और जम्मू कश्मीर में नियंत्रण-रेखा पर बरकरार तनाव के बीच हुई।

यूं तो भारत पाकिस्तान के बीच किसी तरह की आधिकारिक बातचीत का कार्यक्रम नहीं था लेकिन मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और नवाज शरीफ ने एक दूसरे का अभिवादन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ से उनका हाल जाना और उनकी मां की तबीयत के बारे में भी जानकारी ली। सूत्रों ने बताया कि शरीफ के हृदय की शल्य चिकित्सा के बाद दोनों नेताओं की पहली बार चूंकि आमने-सामने मुलाकात हुई थी इसलिए मोदी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की।

इससे पहले, मोदी और शरीफ की द्विपक्षीय बैठक की संभावनाओं के सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा, ‘हमारा रुख नहीं बदला है। उनकी तरफ से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। हमारी तरफ से भी कोई प्रस्ताव नहीं है।’

बता दें कि मोदी और शरीफ शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अस्ताना पहुंचे हैं। इस शिखर सम्मेलन में भारत और पाकिस्तान को एससीओ के पूर्ण सदस्य के तौर पर आज (शुक्रवार को) शामिल किया जायेगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending