Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नकल करते पकड़ी गई छात्रा ने किया सुसाइड, यूनिवर्सिटी में भड़की हिंसा

Published

on

Loading

चेन्नई। बुधवार को शहर के बाहरी इलाके में स्थित सत्यभामा यूनिवर्सिटी के परिसर में उस वक्त हिंसा भड़क उठी जब परीक्षा के दौरान कथित रूप से नकल करते हुए पकड़ी गई एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। इससे नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में कई जगहों पर जमकर आगजनी की। गुस्साए छात्रों ने हॉस्टल में रखे सभी फर्नीचर को आग के हवाले कर दिया और जोरदार प्रदर्शन किया।

यूनिवर्सिटी में आंध्र प्रदेश की रहने वालीं फर्स्‍ट ईयर इंजीनियरिंग स्टूडेंट रंगमोनिका नाम की एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया था। इसके बाद प्रोफेसरों ने उसे अपमानित किया। पूरी घटना से दुखी छात्रा ने हॉस्टल के अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

इसके बाद छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन शुरू कर दिया। हिंसा भडकने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल को वहां तैनात किया गया। हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए यूनिवर्सिटी में तीन दिसंबर तक अवकाश घोषित कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

पुलिस और सत्यभामा यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने बताया कि छात्रा को परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ा गया था। गुस्साए छात्रों ने कथित तौर पर दावा किया कि छात्रा को विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा अपमानित किया गया था। इसके कारण उसने आत्महत्या कर ली थी।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending