Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

धौनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा, कोहली को कमान

Published

on

Loading

मेलबर्न/मुंबई| महेंद्र सिंह धौनी ने मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया के साथ ड्रा हुए तीसरे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। उनकी जगह अब विराट कोहली को टीम की कमान सौंपी गई है। मेलबर्न में ड्रा पर समाप्त हुए मैच के बाद आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। श्रृंखला का चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में छह जनवरी से शुरू होना है।चौथे टेस्ट में कोहली टीम इंडिया की कमान संभालेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मुंबई में एक विज्ञप्ति जारी कर कहा, “धौनी ने टेस्ट क्रिकेट को तत्काल अलविदा कहने का फैसला किया है। वह अब खेल के टी-20 और एकदिवसीय प्रारूप पर ज्यादा ध्यान देना चाहते हैं।”बीसीसीआई के अनुसार, “हम धौनी के फैसले का सम्मान करते हैं और भारतीय टेस्ट क्रिकेट में बहुमूल्य योगदान देने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं।”गौरतलब है कि धौनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट खेलते हुए 4,876 रन बनाए। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर भी पहुंचने में कामयाब रही थी।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending