Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं धौनी : प्रसाद

Published

on

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बीसीसीआई, एमएसके प्रसाद, महेंद्र सिंह धौनी

Loading

टीम इंडिया के लिए महत्‍वपूर्ण हैं पूर्व कप्‍तान

नई दिल्लीभारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का कहना है कि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। प्रसाद का कहना है कि विराट कोहली के मार्गदर्शन के लिए इस समय धौनी सबसे सही खिलाड़ी हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बीसीसीआई, एमएसके प्रसाद, महेंद्र सिंह धौनी
प्रसाद ने कहा, “हमारा मानना है कि धौनी अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। हम अब भी उनकी बल्लेबाजी फॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं। वह टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। किसी मुश्किल परिस्थिति से निकलने की बात हो, तो उनका अनुभव टीम के लिए जरूरी है। वह विराट कोहली का मार्गदर्शन करने वाले सबसे सही खिलाड़ी हैं।”

यह भी पढ़ें–तीन तलाक अंसवैधानिक, संविधान से ऊपर नहीं पर्सनल लॉ बोर्ड : हाईकोर्ट

वर्तमान पर नजर डाली जाए, तो सीमित ओवरों वाले क्रिकेट प्रारूप में धौनी अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। पिछले साल जनवरी से खेले गए 13 एकदिवसीय मैचों में धौनी ने 34.07 की औसत से कुल 443 रन बनाए हैं।

इस समय धौनी बल्लेबाजी के लिए चौथे या पांचवें नंबर पर उतरते हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 17 खिलाड़ियों में10वें स्थान पर है। वर्तमान में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में धौनी ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए अब तक कुल 235 रन बनाए हैं। हालांकि, इसके बावजूद प्रसाद का मानना है कि वह भारतीय टीम के लिए इस समय सहसे सही विकल्प हैं।

प्रसाद ने कहा, “कई लोगों ने इस बात पर नजर नहीं डाली है कि पिछले 10 या 12 साल में जब भी एक विकेटकीपर के तौर पर धौनी ने भारत के लिए खेला है, तो अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उनकी प्रशंसा एक बल्लेबाज के तौर पर अधिक करते हैं, लेकिन किसी ने भी विकेटकीपर के तौर पर उनके प्रदर्शन पर अधिक ध्यान नहीं दिया। मेरे अनुसार, वह अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।”

 

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending