Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टीम इंडिया में चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने की काबिलियत : कपिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत को पहली बार विश्व विजेता का खिताब दिलाने वाले कप्तान कपिल देव को भरोसा है कि भारत एक जून से इंग्लैंड में शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचा लेगा। हालांकि कपिल ने साथ ही कहा कि टीम की जीत इस बात पर भी निर्भर करती है कि वह दिन विशेष पर अपनी रणनीति पर किस तरह अमल करते हैं।

मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम के लिए गुरुवार को अपने मोम के पुतले के उद्घाटन के अवसर पर कपिल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भारतीय टीम अच्छी लग रही है। वह पिछले पांच साल से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन जीत इस बात पर भी निर्भर करती है कि वह दिन विशेष पर अपनी रणनीति को किस तरह अमल में लाते हैं।”

कपिल ने साथ ही कहा कि टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। हालांकि उन्होंने इंग्लैंड को घर में खेलने के कारण कड़ा प्रतिद्वंद्वी बताया।

उन्होंने कहा, “हर टीम को हराना मुश्किल होगा। आप किसी भी टीम को नकार नहीं सकते। मेरा मानना है कि इंग्लैंड अपने घर में खेलने के कारण कड़ी चुनौती पेश करेगी। वह स्थिति को दूसरी टीम से बेहतर जानते हैं।”

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत चार जून को अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। इस पर कपिल ने कहा कि भारत का इस मैच में पलड़ा भारी है।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि उस दिन जो बेहतर खेलेगा वह जीतेगा। कागजों पर भारत ज्यादा मजबूत लग रही है।”

पूर्व भारतीय कप्तान ने देश के युवा खिलाडय़िों की सराहना करते हुए कहा, “युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार ने वापसी करते हुए जिस तरह गेंदबाजी की उसे देखकर मैं काफी प्रभावित हूं। जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जिम्मेदारी ली और बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending