Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दीदी की ‘फरारी’ पर निकलेगी अभिषेक मनु सिंघवी की सवारी

Published

on

Loading

नई दिल्ली/कोलकाता। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जाने-माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी का एक बार फिर राज्यसभा जाने का रास्ता साफ हो गया है। खास बात यह है कि इस बार वह राजस्थान से नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए पर्चा भरेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी यानी दीदी ने खुद घोषणा की है कि इस महीने यहां होने वाले राज्यसभा चुनावों में उनकी पार्टी कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी का समर्थन करेगी।

सिंघवी आगामी तीन अप्रैल को राज्यसभा से रिटायर हो रहे हैं। इस बार वह राजस्थान से नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए पर्चा भरेंगे। ममता ने कोलकाता में पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी बैठक में चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के चार उम्मीदवारों के नाम घोषित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल ने कई अदालती मामलों में हमारे लिए पैरवी की है। मेरे पास सिंघवी का समर्थन करने के लिए एक अनुरोध था। हम बंगाल से राज्यसभा की पांचवीं सीट से सिंघवी का समर्थन करेंगे।’

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने बाकी चार सीटों पर नदीमुल हक, शुभाशीष चक्रवर्ती, अबीर विश्वास और डॉ. शांतनु सेन को अपना उम्मीदवार बनाया है। सूत्रों का कहना है कि सिंघवी को अगला टर्म देने के लिए कांग्रेस और टीएमसी दोनों ही इच्छुक थे।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending