Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली चुनाव : डेरा सच्चा सौदा का भाजपा को समर्थन

Published

on

dera sachha sauda

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव से ऐन पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में डेरा सच्चा सौदा ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। भाजपा को समर्थन देने का ऐलान डेरा सच्चा सौदा की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने लिया है।

डेरा सच्चा सौदा ने कहा है कि हम दिल्ली की सभी 70 सीटों पर भाजपा का समर्थन करेंगे। डेरा ने कहा कि दिल्ली में उसके 22 लाख समर्थक हैं और वह सभी से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करेगा। डेरा का यह ऐलान चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में पिछड़ती दिख रही भाजपा के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान भी डेरा सच्चा सौदा ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया था और भाजपा ने वहां उल्लेखनीय सफलता हासिल की। चुनाव के समय हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रभारी रहे भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय अपने उम्मीदवारों के साथ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम के पास मत्था टेकने गए थे।

यह ध्यान देने योग्य बात है कि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा ने भी राम रहीम की फिल्म मैसेंजर ऑफ गॉड पर हुए विवाद के समय डेरा सच्चा सौदा का साथ दिया था। गौरतलब है कि लीला सैमसन के नेतृत्व वाले सेंसर बोर्ड ने राम रहीम की फिल्म के संबंध में बोर्ड पर राजनीतिक दबाव का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। लीला सैमसन के साथ बोर्ड के अन्य नौ सदस्यों ने भी इस्तीफा दे दिया था। इसके कारण फिल्म को लेकर खासा विवाद हुआ था।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending