Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दलित बच्चों के हत्यारों को गिरफ्तार करो : माकपा

Published

on

Loading

फरीदाबाद | मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने दलित परिवार के बच्चों को जिंदा जलाकर मारने वाले हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। माकपा नेता वृंदा करात ने कहा यह प्रशासन की विफलता है, जिसने दलित परिवार की शिकायत को नजरअंदाज किया और जिसके कारण दो मासूम बच्चों को जलाकर मार दिया गया।

माकपा के प्रतिनिधिमंडल ने फरीदाबाद जिले के सुनपेड़ गांव में जाकर मासूम बच्चों के पीड़ित परिवार से मुलाकात की। फरीदाबाद के सुनपेड़ गांव के निवासी जितेंद्र कुमार की नौ महीने की बेटी और दो साल के बेटे को ऊंजी जाति के लोगों ने जिंदा जलाकर मार डाला। मृतक बच्चों की मां और जितेंद्र की पत्नी रेखा अस्पताल में जिंदगी व मौत की जंग लड़ रही है। वृंदा से जितेंद्र ने कहा मेरे बच्चों और मेरी पत्नी का क्या अपराध था| पीड़ित बच्चों के पिता ने आरोप लगाया कि हत्यारे रात में आए और उन्होंने खुली खिड़की के जरिए घर में पेट्रोल फेंका और फिर आग लगा दी। इस हादसे में जितेंद्र के दोनों बच्चों की मौत हो गई, जबकि पत्नी रेखा गंभीर रूप से घायल है।

जितेंद्र का कहा मुझे न्याय चाहिए, लेकिन प्रशासन का रवैया हमारे खिलाफ पक्षपाती है। करात ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधते हुए दलितों की शिकायतों को महत्व न देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा हादसे के 36 घंटे बाद भी मुख्यमंत्री ने गांव का दौरा करने के बारे में नहीं सोचा और न ही उन्होंने किसी वरिष्ठ मंत्री को गांव भेजा। अधिकारियों ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि शिकायत में दर्ज 11 में से केवल चार लोगों को ही पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करात ने हरियाणा सरकार से सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने के लिए भी कहा।

 

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending