Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

त्रिपुरा में विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी

Published

on

Loading

त्रिपुरा में विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी

अगरतला | त्रिपुरा की दो विधानसभा सीटों के लिए शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया।

त्रिपुरा की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बरजाला और खोवाई सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं।

पुलिस प्रवक्ता उत्तम भौमिक ने बताया, “दोनों विधानसभा सीटों में कहीं भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है।”

त्रिपुरा पुलिस महानिदेशक के. नागराज ने बताया, “दोनों विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण और सुचारू ढंग से उपचुनाव के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। केंद्रीय अर्धसैनिक बल – सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ)और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की नौ कंपनियों को चुनावी विधानसभा क्षेत्रों और उनके आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है।”

पुलिस प्रमुख ने कहा, “केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अलावा, आतंकवाद रोधी प्रशिक्षित टीएसआर (त्रिपुरा स्टेट राइफल्स) सहित राज्य बलों को भी पर्याप्त संख्या में बरजाला और खोवाई विधानसभा क्षेत्रों के आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है।”

पार्टी में भीतरी फूट के चलते छह जून को कांग्रेस विधायक जीतेंद्र सरकार के इस्तीफे के बाद बरजाला सीट और मार्क्‍सवादी कमुयनिस्ट पार्टी (माकपा) विधायक समीर देव सरकार के निधन के बाद खोवाई विधानसभा सीट रिक्त हो गई थी।

दोनों विधानसभा सीटों में से प्रत्येक पर पांच उम्मीदवार मैदान में हैं।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending