Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नोटबंदी के बीच पश्चिम बंगाल उपचुनाव के लिए मतदान जारी

Published

on

नोटबंदी, कोलकात, पश्चिम बंगाल, लोकसभा, कांग्रेस, वाम मोर्चा, बिहार, रेणुका सिन्हा

Loading

नोटबंदी, कोलकात, पश्चिम बंगाल, लोकसभा,  कांग्रेस, वाम मोर्चा, बिहार, रेणुका सिन्हा

उपचुनाव

कोलकात| पश्चिम बंगाल में लोकसभा की दो और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गए हैं। कूच बिहार (आरक्षित अनुसूचित जाति) और तमलुक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों और मोंटेश्वर विधानसभा सीट पर 23 उम्मीदवार आमने-सामने हैं। इस दौरान लगभग 3,524,977 लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिनमें 1,689,735 महिलाएं हैं।

कूच बिहार में अधिकतम 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इसके बाद तमलुक में सात और मोंटेश्वर में छह उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इन उपचुनाव के लिए राज्य में 4,121 मतदान केंद्रों में 500 से अधिक इलेक्टॉनिक वोटिंग मशीने लगी हैं।

इन तीनों सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वाम मोर्चा ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं। ये उपचुनाव केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से उपजी अस्त-व्यस्तता के बीच हो रहे हैं।

कूच बिहार संसदीय क्षेत्र में तृणमूल की रेणुका सिन्हा के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी जबकि तमलुक से सांसद सुवेंदू अधिकारी के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से यह सीट भी रिक्त हो गई थी।

वहीं, तृणमूल के विधायक सजल पांजा के निधन के बाद मोंटेश्वर विधानसबा सीट रिक्त थी। इन उपचुनाव के लिए मतगणना मंगलवार को होगी।

 

 

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending