Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तृणमूल ने बागी विधायक को निलंबित किया

Published

on

पश्चिम-बंगाल,तृणमूल,विधायक,स्वपन,विधानसभा,महासचिव,पार्थ-चटर्जी,जेएनएनयूआरएम,केंद्रीय,एम-वेंकैया-नायडू

Loading

कोलकाता | पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को अपने विधायक स्वपन कांति घोष पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। घोष ने पार्टी पर धन का गबन करने का आरोप लगाते हुए राज्य विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया था।

तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, “पार्टी की अनुशासन समिति ने सर्वसम्मति से पार्टी की जांच पूरी होने तक घोष को निलंबित किए जाने का फैसला किया। बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद उन्होंने दूसरी राजनीतिक पार्टियों के इशारे पर अपनी ही पार्टी पर आरोप लगाए।” घोष ने पार्टी पर जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीनीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) के तहत पेयजल परियोजना से संबंधित धन के गबन का आरोप लगाया है। बीरभूम जिले के सुरी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक घोष ने पहले कहा कि उन्हें पार्टी की ओर से कार्रवाई का अंदेशा था और उन्हें खुशी होगी यदि निलंबित करने के बजाय उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए।

घोष ने सुरी नगर निगम द्वारा जेएनएनयूआरएम पेय जल परियोजना के लिए मिली धनराशि के गबन की जांच की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मुद्दे को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने मुद्दे को उच्च न्यायालय में ले जाने की धमकी भी दी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending