Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

डेविड सिम्लिह यूपीएससी के अध्यक्ष नियुक्त

Published

on

Loading

President Pranab Mukherjee

                President Pranab Mukherjee

नई दिल्ली | राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को प्रोफेसर डेविड आर. सिम्लिह को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया। सिम्लिह मेघालय से है और यूपीएससी के सदस्य रहे हैं।

एक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने संघ लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद के कर्तव्यों के निर्वहन के लिए सिम्लिह की नियुक्ति की है।”

सिम्लिह (63) चार जनवरी को कार्यभार ग्रहण करेंगे और 21 जनवरी, 2018 को सेवानिवृत्त होंगे।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending