Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ब्राजील की जेल में ड्रग्स से जुड़े दो गैंग में खूनी संघर्ष, 60 की मौत

Published

on

Loading

Brazil priso 60 deadसाओ पाउलो। ब्राजील के अमाजोनास की मनाओस जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच भडक़ी हिंसा में 60 लोगों की मौत हो गई। हिंसा की वजह ड्रग माफियाओं के दो गैंग्स के बीच टकराव को बताया जा रहा है। इस दौरान जेल के अंदर ही छुपाकर रखे गए हथियारों का इस्तेमाल हुआ। कुछ खबरों में कहा गया है कि कैदियों की कई लाशें जेल की दीवार के ऊपर से बाहर फेंक दी गईं।

यह हिंसा रविवार दोपहर शुरू हुई थी, जेल में फैमिलिया डो नोटे (एफडीएन) गिरोह के सदस्य जेल में एक अन्य आपराधिक संगठन फस्र्ट कैपिटल कमांड (पीसीसी) के साथ भिड़ गए।

अमाजोनास सार्वजनिक सुरक्षा सचिव सर्जियो फोन्टस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जेल में इस हिंसा में कई कैदियों के सिर धड़ से अलग कर दिए गए हैं, शव क्षत-विक्षत कर दिए गए हैं और इस दौरान जेल में आग लगा दी गई।

फोन्टस ने कहा, हरतरफ लाशें बिछी हुई थी। एफडीएन ने पीसीसी के संदिग्ध सदस्यों की हत्या कर दी। इसके साथ ही कुछ और कैदियों की भी हत्या कर दी गई। सार्वजनिक सुरक्षा सचिवालय के मुताबिक, अमाजोनास की यह घटना अब तक का सबसे बड़ा नरसंहार है। वैसे ब्राजील की भीड़ भरी और खराब व्यवस्था वाली जेलों में दंगे होना आम बात है।

Continue Reading

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, जयपुर के टूरिस्ट पति-पत्नी गोलीबारी में घायल, BJP नेता की हत्या

Published

on

Loading

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए एक आतंकी हमले में जयपुर से घूमने आए टूरिस्ट कपल गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों को गोली लगी है। वहीं दूसरा आतंकी हमला शोपियां के हीरपोरा इलाके में हुआ, जहां भाजपा नेता और पूर्व सरपंच एजाज अहमद की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। उन्हें भी घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। आतंकी हमलों की जानकारी मिलते ही सेना के जवानों की टुकड़ियों ने मोर्चा संभाल लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया।

चुनावी माहौल में आतंकी हमलों पर प्रदेश के स्थानीय नेताओं ने चिंता जताई है। पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने X हैंडल पर लिखा कि पहलगाम में हुआ आतंकी हमला चिंताजनक है। 2 टूरिस्ट घायल हुए हैं। शोपियां में भाजपा नेता की हत्या कर दी गई। दक्षिण कश्मीर में यह हमले चिंतनीय हैं, वह भी तब जब भारत सरकार लगातार प्रदेश में हालात सामान्य होने के दावे कर रही है। दोनों इलाकों में आगामी 25 मई को मतदान होना है।

फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने भी आतंकी हमलों की निंदा की। जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि क्रूरता भरी ऐसी हरकतें जम्मू-कश्मीर में शांति कायम करने के रास्ते में बाधक हैं।

Continue Reading

Trending